×

IPL 2023: पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का दावा, MS Dhoni का ये आखिरी सीजन, CSK को चाहिए होगा लंबी अवधि का कप्तान

IPL 2023: आईपीएल 2023 को लेकर कई सारी अपडेट्स सामने आई है। जिनमें कई फ्रेंचाइजी कप्तान बदलने को लेकर विचार कर रही हैं। सीएसके टीम को भी लेकर चर्चाएं हो रही हैं।

Anupma Raj
Published on: 16 Nov 2022 10:11 AM GMT
Ipl csk captain ms dhoni
X

Ipl csk captain ms dhoni (Image: Social Media)

IPL 2023: आईपीएल 2023 को लेकर कई सारी अपडेट्स सामने आई है। जिनमें कई फ्रेंचाइजी कप्तान बदलने को लेकर विचार कर रही हैं। वहीं कुछ टीमों ने तो अपने कप्तान को ही टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इस बीच सीएसके टीम को भी लेकर चर्चाएं हो रही हैं। एमएस धोनी का यह आखिरी आईपीएल हो सकता है।

दरअसल यह सुनने में आ रहा है कि एमएस धोनी का यह आखिरी आईपीएल हो सकता है। इसके बाद धोनी आईपीएल से भी रिटायरमेंट ले लेंगे। जिसके बाद सीएसके के आगे अगले कप्तान को लेकर बड़ी मुश्किल खड़ी होने वाली है। ऐसे में कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भी सीएसके टीम के अपने अगले कप्तान को लेकर दावा किया है।

बता दें इससे पहले खबरें सामने आई थीं कि सीएसके और रवींद्र जडेजा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, इसलिए उन्हें रिलीज किया जा सकता है। हालांकि जब चेन्नई सुपरकिंग्स की लिस्ट सामने आई तो पता चला कि रवींद्र जडेजा को टीम ने रिटेन किया है। इससे सीएसके और एमएस धोनी के फैंस के अलावा रवींद्र जडेजा के फैंस में भी काफी खुश हैं। लेकिन अब जडेजा के बाद यह सवाल उठने लगा है कि क्या ये एमएस धोनी का आखिरी आईपीएल होगा? अगर ऐसा है तो फिर सीएसके की टीम को अपना नया कप्तान भी इसी साल चुनना होगा, ताकि धोनी के साथ रहकर काफी कुछ सीखा जा सके। अब वहीं इस मामले पर टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने एक बड़ा बयान दिया है।

Pragyan ojha

दरअसल भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने कहा है कि एमएस धोनी का अगर यह आईपीएल 2023 आखिरी सीजन होगा तो चेन्नई सुपर किंग्स को एक ऐसे कप्तान की जरूरत होगी, जो लंबे समय तक सीएसके टीम की कमान संभाल सके। आपको बता दें प्रज्ञान ओझा ने कहा कि आपने मुझसे एक साल पहले पूछा था, मैंने सोचा, शायद केन विलियमसन लेकिन मैं सीएसके के बारे में जो कुछ भी जानता हूं अगर यह धोनी का आखिरी साल है, तो सीएसके की कप्तानी को एक ऐसे व्यक्ति को देना चाहिए जो अगले 5 से 6 साल तक इस भूमिका को निभा सके और टीम में स्थिरता लाए क्योंकि सीएसके एक ऐसी टीम है जो बहुत ज्यादा बदलावों में विश्वास नहीं करती है और इसलिए एक लंबी अवधि के कप्तान की ही तलाश करेगी।

प्रज्ञान ओझा ने आगे कहा कि पिछले साल यह स्पष्ट हो गया था कि धोनी जब तक खेल रहे हैं तब तक सीएसके के कप्तान वही बने रहेंगे। जब तक एमएस धोनी खेल रहे हैं, तब तक सीएसके के लिए अलग कप्तान नहीं हो सकता है। यह पिछले साल और अधिक स्पष्ट हो गया है। पिछले साल धोनी ने बीच में कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद रवींद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया था। हालांकि इसके बाद भी टीम का प्रदर्शन और खुद रवींद्र जडेजा भी खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसके बाद फिर बीच में ही जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और फिर से धोनी टीम के कप्तान बन गए। लेकिन टीम के प्रदर्शन में कुछ खास सुधार नहीं हुआ। लेकिन अब देखना दिलचस्प होगा कि एमएस धोनी अभी कितने वक्त तक और आईपीएल खेलते हैं और अगर ये धोनी का आखिरी सीजन होता है तो देखना दिलचस्प होगा कि सीएसके का अगला कप्तान कौन होगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story