×

IPL 2023 CSK Records: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल इतिहास में 200 रनों से ज्यादा का स्कोर बनाने में नंबर-1, जानिए ख़ास आंकड़े...

IPL 2023 CSK Records: आईपीएल 2023 के लीग मैचों का दौर रविवार को समाप्त हो गया। अब प्लेऑफ में पहुंची चार टीमों के बीच खिताब अपने नाम करने के लिए टक्कर होगी। इस सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा हैं।

Suryakant Soni
Published on: 22 May 2023 7:20 AM GMT
IPL 2023 CSK Records: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल इतिहास में 200 रनों से ज्यादा का स्कोर बनाने में नंबर-1, जानिए ख़ास आंकड़े...
X
LSG vs CSK

IPL 2023 CSK Records: आईपीएल 2023 के लीग मैचों का दौर रविवार को समाप्त हो गया। अब प्लेऑफ में पहुंची चार टीमों के बीच खिताब अपने नाम करने के लिए टक्कर होगी। इस सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे हैं। धोनी के नेतृत्व में एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इतिहास रचने के करीब दिखाई दे रही हैं। इस सीजन में चेन्नई के गेंदबाज़ों से शानदार प्रदर्शन बल्लेबाज़ों का देखने को मिला हैं। चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

28वीं बार बनाया 200 रनों से ज्यादा का स्कोर:

चेन्नई की टीम आईपीएल के इतिहास में 200 रनों से ज्यादा का स्कोर बनाने वाली पहली टीम बन गई हैं। इस सीजन में भी चेन्नई के बल्लेबाज़ों का खूब दमखम देखने को मिला। आईपीएल के इतिहास के आंकड़ों पर नज़र डाले तो अब तक चेन्नई सुपरकिंग्स ने कुल 28 बार अपने स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचाया। चेन्नई के सुपरकिंग्स के बाद 200 रनों का स्कोर बनाने के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का दूसरा स्थान आता हैं। जबकि पंजाब किंग्स की टीम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं। जबकि चौथे स्थान पर मुंबई इंडियंस का नंबर आता हैं।

इस सीजन में मुंबई-चेन्नई बराबरी पर:

बता दें इस सीजन में मुंबई इंडियंस और सुपरकिंग्स की टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाया हैं। जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2023 में शुरूआती 13 मैचों में अपने स्कोर को 200 रनों के पार पांच बार पहुंचाया हैं। मुंबई ने इस सीजन में तीन बार लक्ष्य का पीछा करते हुए 200 रनों का स्कोर बनाया। इस सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भी 5 बार 200 से ज्यादा स्कोर बना चुकी हैं। अब देखना हैं कि मुंबई और चेन्नई की टीम फाइनल तक का सफर तय कर पाती हैं या नहीं..?

ऋतुराज-कॉनवे की जोड़ी ने दिखाया दम:

इस सीजन में चन्नई सुपरकिंग्स के लिए ओपनिंग जोड़ी ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया हैं। ऋतुराज-कॉनवे की जोड़ी ने अपनी टीम को कई मैचों में एक मजबूत शुरुआत दी। जिसके कारण टीम को 200 रनों का स्कोर बनाने में आसानी हुई। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी मैच में ऋतुराज-कॉनवे की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 141 रन जोड़े थे। अब इन दोनों बल्लेबाज़ों से टीम को प्लेऑफ मैचों में भी बड़ी उम्मीद होगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story