×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में न्‍यूजीलैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी को किया शामिल...

IPL 2023: आईपीएल के अगले सीजन की शुरुआत में महज अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। आईपीएल की सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी। इस बीच कुछ टीमों ने अपने चोटिल खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का एलान भी किया है।

Suryakant Soni
Published on: 18 March 2023 1:42 PM GMT
IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में न्‍यूजीलैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी को किया शामिल...
X
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल के अगले सीजन की शुरुआत में महज अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। आईपीएल की सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी। इस बीच कुछ टीमों ने अपने चोटिल खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का एलान भी किया है। हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल 2023 से पहले बड़ा झटका लगा था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी विल जैक्‍स चोट के कारण आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए। ऐसे में अब आरसीबी ने अपने नए खिलाड़ी की घोषणा कर दी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी आईपीएल के लिए विल जैक्‍स के विकल्‍प के तौर पर न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को टीम में शामिल किया हैं।

माइकल ब्रेसवेल ने हैदराबाद में मचाया था तहलका:

न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल दुनिया के खतरनाक ऑलराउंडर में शामिल हैं। उन्होंने कुछ समय पहले भारत के खिलाफ हैदराबाद में तहलका मचा दिया था। हैदराबाद में खेले गए वनडे मैच में टीम इंडिया ने शुभमन गिल के दोहरे शतक की मदद से कीवी टीम को 350 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में कीवी टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी, लेकिन उसके बाद ब्रेसवेल ने केवल 78 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्‍के की मदद से 140 रन बनाकर मैच में रोमांच ला दिया। आखिर में ब्रेसवेल के आउट होने से टीम इंडिया को जीत नसीब हुई।

गेंदबाज़ी और फील्डिंग में भी काफी बेहतर:

माइकल ब्रेसवेल बल्लेबाज़ी के साथ स्पिन गेंदबाज़ी में भी बड़े निपुण हैं। न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल काफी किफायती स्पिन गेंदबाज़ी के लिए मशहूर हो चुके हैं। उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अपनी टीम को कई मैच में जीत दिलाई हैं। ब्रेसवेल की फील्डिंग भी काफी शानदार रही हैं। आरसीबी को आगामी आईपीएल में ब्रेसवेल से काफी उम्‍मीदें होगी।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में लगी चोट:

बता दें विल जैक्स इंग्लैंड के सबसे खतरनाक युवा बल्लेबाज़ों में शुमार हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ संपन्न हुई वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। जिसके बाद तीसरे वनडे में भी शामिल नहीं हो पाए। दूसरे वनडे में उन्हें फील्डिंग के दौरान मांसपेशियों में चोट लग गई। अब तमाम डॉक्टरी जांच के आधार पर जैक्स ने आईपीएल से हटने का फैसला किया हैं। विल जैक्स टी-20 के धाकड़ बल्लेबाज हैं। वो पहली बार आईपीएल में हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन अब चोट के कारण उन्हें अगले सीजन तक इंतज़ार करना पड़ेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story