×

SRH vs KKR: केकेआर और सनराइजर्स के बीच कुछ देर में शुरू होगा मैच, जानिए पिच और मौसम का हाल...

SRH vs KKR: आईपीएल में गुरूवार यानी आज कुछ देर बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला शुरू हो जाएगा। दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम पर आमने-सामने होगी।

Suryakant Soni
Published on: 4 May 2023 5:16 PM GMT
SRH vs KKR: केकेआर और सनराइजर्स के बीच कुछ देर में शुरू होगा मैच, जानिए पिच और मौसम का हाल...
X
SRH vs KKR (Photo: Google)

SRH vs KKR: आईपीएल में गुरूवार यानी आज कुछ देर बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला शुरू हो जाएगा। दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम पर आमने-सामने होगी। इस समय देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का असर देखने को मिल रहा है। बुधवार को हुए लखनऊ और चेन्नई के मैच को बारिश के कारण रद करना पड़ा। ऐसे में अब आगामी कुछ दिनों में मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी कर रखी है। चलिए इस मैच से पहले जानते है हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल....

राजीव गांधी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट:

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलने वाली है। ऐसे में आज एक बार फिर एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि मैच के शुरुआत में यहां तेज़ गेंदबाज़ों को हल्की मदद मिल सकती है। लेकिन बाद में यह पिच बिल्कुल सपाट हो जाएगी। ऐसे में आज क्रिकेट फैंस को चौकों-छक्कों की बारिश देखने को मिलेगी। इस मैदान पर अब तक पहली पारी का औसत 140 रनों का रहा है।

कैसा रहेगा हैदराबाद का मौसम:

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता के बीच होने वाले इस मैच में बारिश के आसार नज़र आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज होने वाले मैच के दौरान बारिश की 20-25 प्रतिशत संभावना है। लेकिन यह हल्की बारिश होगी और मुकाबला पूरा होने के आसार है। शाम के समय में तापमान में गिरावट के साथ तेज़ हवा चलेगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

आईपीएल में इन दोनों टीमों ने एक-एक बार खिताब अपने नाम किया हैं। लेकिन जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ती हैं तो केकेआर का पलड़ा काफी भारी होता हैं। आईपीएल के इतिहास में केकेआर ने सनराइजर्स के ऊपर अपना दबदबा बनाकर रखा हुआ है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 24 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 15 मैच कोलकाता की टीम ने जीते हैं। जबकि सनराइजर्स की टीम सिर्फ 9 बार जीतने में कामयाब हुई हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story