×

IPL 2023: केन विलियमसन की जगह ये खिलाड़ी बनेगा सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान

IPL 2023: आईपीएल 2023 को लेकर कई बड़े अपडेट्स सामने आ रहे हैं। कई फ्रेंचाइजी ने अपने कई बड़े स्टार प्लेयर्स को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जिनमें कप्तान भी शामिल हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 16 Nov 2022 5:15 AM GMT
Ken Williamson SRH captain
X
Ken Williamson (Image: Social Media)

IPL 2023: आईपीएल 2023 को लेकर कई बड़े अपडेट्स सामने आ रहे हैं। कई फ्रेंचाइजी ने अपने कई बड़े स्टार प्लेयर्स को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जिनमें कप्तान भी शामिल हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने भी अपने कप्तान केन विलियमसन को टीम से बाहर कर दिया है। जिसके बाद फैंस अब ये कयास लगा रहें कि SRH का अगला कप्तान कौन होगा।

वहीं क्रिकेट एक्सपर्ट और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नए कप्तान को लेकर हिंट्स दिया है, जिसमें आकाश ने भुवनेश्वर कुमार का नाम जिक्र किया है। आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि क्या भुवि होंगें SRH के नए कप्तान? जिसके बाद फैंस भी यह उम्मीद जता रहें कि सनराइजर्स हैदराबाद टीम की बागडोर भुवनेश्वर के हाथों में जा सकती है।

बता दें सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने IPL ट्रॉफी सिर्फ एक बार साल 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में जीता था। उसके बाद से हैदराबाद इस IPL ट्रॉफी जितने से से काफी दूर रहा है। अब वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा फैसला लेते हुए कप्तान केन विलियमसन को ही रिलीज कर दिया। जिसके बाद भुवी SRH के कैप्टन हो सकते हैं।

इसलिए भी उम्मीद की जा रही क्योंकि IPL 2022 में भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद टीम के उपकप्तान थे। वहीं, भूवि साल 2019 में पहली बार टीम की कप्तानी भी की थी। जानकारी के लिए बता दें भूवीं को 102 मैचों में बतौर खिलाड़ी खेलने के बाद कप्तानी मिली थी। भुवनेश्वर कुमार कि कप्तान में हैदराबाद 6 मैचों में से 2 मैचों में जीत हासिल की है।

दरअसल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में कुछ बड़े बदलाव के आकलन किए गए थें। वहीं केन विलियमसन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं होने के कारण SRH ने यह फैसला किया है। केन विलियमसन के अलावा टीम निकोलस पूरन को भी बाहर दिखा चुकी है। निकोलस पूरन से भी टीम को काफी उम्मीद थी लेकिन वे SRH की उम्मीदों पर खड़े नहीं उतरे। इन दोनों के बाहर होने के बाद टीम भुवनेश्वर कुमार को कप्तान बना सकती है। हालांकि इसके लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से अभी ऑफिशियल स्टेटमेंट आने बाकी हैं। आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने कई बदलाव भी किए हैं। कुछ बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर कुछ खिलाड़ियों को रिटेन भी किया है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story