×

IPL 2023: अनकैप्ड खिलाडियों का जलवा, यशस्वी जायसवाल का ऑरेंज और तुषार देशपांडे का पर्पल कैप पर कब्जा

Indian Premier League: आईपीएल के 16वें सीजन में यशस्वी जायसवाल ने ऑरेंज कैप को अपने नाम कर लिया है। तो वहीं तुषार देशपांडे ने अर्शदीप सिंह को पीछे छोड़ते हुए पर्पल कैप पर कब्जा जमाया है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 1 May 2023 9:28 AM GMT
IPL 2023: अनकैप्ड खिलाडियों का जलवा, यशस्वी जायसवाल का ऑरेंज और तुषार देशपांडे का पर्पल कैप पर कब्जा
X
IPL 2023 Orange and Purple Cap Race (Photo: Social Media)

Indian Premier League 2023: आईपीएल के 16वें सीजन में ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस अब काफी दिलचस्प देखने को मिल रही है। इस समय ऑरेंज कैप लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा अनकैप्ड यशस्वी जायसवाल ने फाफ डू प्लेसिस को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान हासिल कर लिया है। तो वहीं पर्पल कैप की लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के युवा अनकैप्ड तुषार देशपांडे ने अर्शदीप सिंह को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान पर कब्जा जमाया है।

ऑरेंज कैप रेस में यशस्वी जायसवाल आगे

यशस्वी जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 62 गेंदों में 124 रनों की शानदार पारी खेलने के साथ ऑरेंज कैप को अपने नाम किया। अब यशस्वी के नाम पर 9 पारियों में 428 रन दर्ज हैं। जबकि फाफ डु प्लेसिस 422 रनों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सीजन सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में डीवोन कॉनवे 414 रनों के साथ अब तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर रुतुराज गायकवाड़ 354 रनों के साथ मौजूद हैं। इसके अलावा 5वें नंबर पर शुभमन गिल 333 रनों के साथ हैं।

पर्पल कैप रेस में तुषार देशपांडे सबसे आगे

तुषार देशपांडे से पीबीकेएस के विरुद्ध अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला। इस मैच में कुल 3 विकेट चटकाएं। इसी के साथ तुषार देशपांडे के नाम पर 9 मैचों में 21.71 के औसत से 17 विकेट हासिल करने के साथ पर्पल कैप लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर अब 9 मैचों में 15 विकेट के साथ अर्शदीप सिंह हैं। तो वहीं तीसरे और चौथे नंबर पर क्रमशा: मोहम्मद सिराज और राशिद खान हैं। इन दोनों ने अब तक 14-14 विकेट अपने नाम किए हैं। तो वहीं 5वें नंबर पर मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर पीयूष चावला हैं। जो 13 विकेट हासिल कर चुके हैं।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story