×

IPL 2023: आईपीएल मैच के बाद पार्टी में महिला से क्रिकेटरों ने की बदसलूकी, नशे में कर चुके कई बार सारी हदें पार

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के कुछ खिलाड़ियों पर बड़ा आरोप लगा है। सनराइजर्स के खिलाफ मैच के बाद दिल्ली के कुछ खिलाड़ी एक पार्टी में शामिल हुए जहां उन पर एक महिला ने बदसलूकी का आरोप लगाया है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 28 April 2023 8:53 AM GMT (Updated on: 28 April 2023 8:55 AM GMT)
IPL 2023: आईपीएल मैच के बाद पार्टी में महिला से क्रिकेटरों ने की बदसलूकी, नशे में कर चुके कई बार सारी हदें पार
X
IPL After Party (Photo: Social Media)

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग एक बार फिर आफ्टर पार्टी को लेकर सुर्खियों में है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कुछ खिलाड़ी प्राइवेट पार्टी में गए थे। जहां उन पर महिला के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगा तो टीम की फ्रेंचाइजी एक्शन मोड में आ गई है। इस रिपोर्ट में किसी खिलाड़ी के नाम को नहीं बताया गया है।

आफ्टर पार्टी में पहले भी घटना हुई

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब आईपीएल की आफ्टर पार्टी में इस तरह की घटनाएं सामने आई है। आईपीएल के शुरुआत से ही आफ्टर पार्टी का चलन है। इस तरह की हाई प्रोफाइल पार्टियों में खिलाड़ियों के अलावा फिल्मी सितारे और इंटरनेशनल मॉडल्स भी शामिल होती रही हैं। ऐसे में कई बार नशे में चूर खिलाड़ी बहक भी जाते हैं। ऐसी घटनाएं सामने आ जाती है, जिससे शर्मसार होना पड़ता है।

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर पर छेड़छाड़ का आरोप

आईपीएल आफ्टर पार्टी में खिलाड़ी मैदान पर दवाब भरे मुकाबले के बाद खुद को रिलैक्स करने के लिए यहां पहुंचते हैं। जब कुछ साल पहले 2012 में आरसीबी की आफ्टर पार्टी में एक केस हुआ था। आरसीबी के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ल्यूक पॉमर्सबैक के ऊपर आईपीएल की पार्टी में एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।

ड्रग्स लेते पकड़े गए कई खिलाड़ी

आईपीएल के इन पार्टियों में शराब के अलावा ड्रग्स खूब सुर्खियों में रहती है। हालांकि खुले तौर पर ऐसा कभी सामने नहीं आया था लेकिन 2012 में ही एक रेव पार्टी के दौरान साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर वेन पर्नेल और राहुल शर्मा को ड्रग्स लेते पकड़ा गया और ये दोनों खिलाड़ी उस दौरान आईपीएल में खेलते थे।

चीयरलीडर्स ने भी लगाए गंभीर आरोप

आईपीएल की आफ्टर पार्टी में साल 2011 में साउथ अफ्रीका की चीयरलीडर्स गैब्रिएला पासक्वालोटो ने अपने एक ब्लॉग में सच्चाई बताई थी। उनके इस ब्लॉग से विश्व क्रिकेट में सनसनी मच गई थी। गैब्रिएला अपने ब्लॉग में बताया था कि पार्टी में चीयरलीडर्स के साथ कैसा बर्ताव किया जाता है। आईपीएल मैच के बाद खास तौर से होने वाली पार्टी में किन दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

आफ्टर पार्टी में BCCI का बदलाव

गैब्रिएला ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि, आईपीएल मैच के बाद खिलाड़ियों और अन्य मेहमानों की आफ्टर पार्टी में चीयरलीडर्स महज एक वेश्या जैसी दिखाई देती थी। नशे की हालत में एक बार ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ियों ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया था। इस ब्लॉग के बाद बीसीसीआई ने आफ्टर पार्टियों को लेकर नियम में बदलाव किए। नए नियम के मुताबिक खिलाड़ियों और चीयरलीडर्स के बीच किसी तरह का कोई कांटेक्ट नहीं होगा।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story