×

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन की वो 3 टीमें जिनके पास है सबसे बेहतरीन स्पिन जोड़ी

IPL 2024 Best Spin Bollers: Boआईपीएल के इस सीजन में खेलने वाली सभी टीमों काफी संतुलित नजर आ रही हैं। जिसमें कुछ टीमों के पास है जबरदस्त स्पिन बॉलिंग अटैक

Kalpesh Kalal
Published on: 7 March 2024 9:43 AM GMT
IPL 2024 Best Spin Bollers
X
IPL 2024 Best Spin Bollers (Source_Social Media)

IPL 2024 Best Spin Bollers: क्रिकेट जगत को इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग के शुभारंभ का बेसब्री से इंतजार है। भारत की सरजमीं पर बीसीसीआई के बैनर तले वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बड़ी केशरिच लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत होने वाली है। 22 मार्च से इस मेगा टी20 लीग का बिगुल बज जाएगा। जिसके बाद अगले करीब 2 महीनों तक क्रिकेट जगत में आईपीएल का रोमांच सिर चढ़कर बोलने वाला है। आईपीएल के इस ब्रांड इवेंट में अपनी चमक बिखेरने के लिए सभी टीमें पूरी तरह से तैयार खड़ी हैं।

वो 3 टीमें जिनके पास है क्वालिटी स्पिन जोड़ी

आईपीएल के इस मेगा टी20 लीग में खेलने वाली 10 टीमें काफी अच्छी और संतुलित दिख रही हैं। हर एक टीम का एक अच्छा स्क्वॉड दिख रहा है। किसी टीम के बैटिंग मजबूत है तो किसी टीम की गेंदबाजी कमाल की लग रही है। इन सबके बीच चलिए आपको बताते हैं इस टी20 लीग के इस सीजन में वो 3 टीमें जिनके पास सबसे बेहतरीन और क्वालिटी स्पिन जोड़ी है। तो चलिए डालते हैं इन टीम टीमों की स्पिन जोड़ी पर एक नजर

#3. दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपने पहले खिताब का इंतजार है। पहले ही सत्र से इस लीग में खेलने वाली दिल्ली फ्रैंचाइजी को लगातार निराशा हाथ लगी है। इस टीम को इस बार उस सूखे को खत्म करने की उम्मीद है। इस उम्मीद को टीम की फिरकी जोड़ी कुलदीप यादव और अक्षर पटेल सबसे ज्यादा मजबूत बनाती है। कुलदीप यादव और अक्षर पटेल दोनों ही इस वक्त गजब की फॉर्म में चल रहे हैं, और दोनों ही फिरकी गेंदबाज अपनी क्वालिटी बॉलिंग से विरोधी टीम के नाक में दम कर सकते हैं। ऐसे में कैपिटल्स की इस स्पिन जोड़ी को इस सीजन में तीसरी सबसे खतरनाक जोड़ी मान सकते हैं।

#2. कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल के अब तक के इतिहास में 2 बार खिताब उठा चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स को 2014 के बाद से सफलता नहीं मिल सकी है। केकेआर की टीम अपने दूसरे खिताब को जीतने के लिए बेकरार दिख रही है, जो इस बार श्रेयस अय्यर की कप्तानी में घातक नजर आ रही है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के पास उनकी सबसे बड़ी ताकत स्पिन बॉलिंग अटैक को माना जा सकता है। इस टीम के पास स्पिन अटैक में सुनील नरेन के साथ ही वरुण चक्रवर्ती हैं। ये दोनों ही फिरकी गेंदबाज बहुत ही शानदार माद्दा रखते हैं। इनके पास विकेट निकालने की काबिलियत होने के साथ ही रनों पर अंकुश लगाने का भी हुनर है। ऐसे में केकेआर की इस स्पिन जोड़ी को इस सीजन की दूसरी सबसे अच्छी जोड़ी के रूप में माने तो गलत नहीं होगा।

#1. राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के पहले सीजन की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स को अपने दूसरे खिताब की तलाश है। 2008 के बाद से अब तक आईपीएल की ट्रॉफी नहीं उठा सकी राजस्थान रॉयल्स की टीम को इस बार सफलता हाथ लग सकती है, क्योंकि उनकी बॉलिंग अटैक में इस सीजन की सबसे अच्छी स्पिन जोड़ी है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली इस टीम के पार आर अश्विन और युजवेन्द्र चहल के रूप में दो सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं। इन दोनों ही फिरकी गेंदबाजों के पास जबरदस्त विकेट टेकिंग एबिलिटी है। जो किसी भी टीम को किसी भी वक्त अपनी फिरकी की फांस में फंसा सकते हैं। आर अश्विन और चहल पिछले 2 सीजन से राजस्थान रॉयल्स के लिए बढ़िया काम कर रहे हैं। ऐसे में इस जोड़ी को इस सीजन की सबसे बेहतरीन स्पिन जोड़ी माना जा सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story