×

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन से इन स्टार खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस, चोट नहीं बल्कि कुछ और है वजह

IPL 2024 Latest News आईपीएल के इस बार के सीजन में कुछ टीमों को लगातार झटके लग रहे हैं। अब तक कुछ टीमों के खिलाड़ी बिना किसी चोट के नाम वापस ले चुके हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 14 March 2024 1:45 AM GMT (Updated on: 14 March 2024 1:45 AM GMT)
IPL 2024
X

IPL (Source_ Social Media)

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट में अब कुछ ही दिनों के बाद क्रिकेट का सबसे बड़ा त्योहार छाने वाला है। भारत में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत होने जा रही है। इस मेगा इवेंट की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। जिसमें अब बहुत ही कम दिन बचे हैं। आईपीएल के शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त शेष है और ऐसे में सभी प्लेयर्स अपन-अपनी टीमों के साथ जुड़ गए हैं। इंडिया में इस वक्त खिलाड़ियों का जबरदस्त जमावड़ा लग चुका है।

आईपीएल के इस सीजन से निजी वजह से नाम वापस लेने वाले खिलाड़ी

आईपीएल के इस सीजन में खेलने के लिए खिलाड़ी काफी उतावले दिख रहे हैं। जो सिर्फ और सिर्फ सीजन के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन इसी बीच कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने इस लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। इस लीग से नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में हम आपको इस आर्टिकल में उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो चोट नहीं बल्कि कुछ और वजह से इस सीजन से हटे

मार्क वुड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने आईपीएल के इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। आईपीएल में लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम से खेलने वाले स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड को चोट नहीं लगी है बल्कि आईपीएल के बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए नाम वापस ले लिया है। वुड के जाने के बाद लखनऊ सुपरजॉंयंट्स की टीम ने वेस्टइंडीज के शमार जोसेफ को टीम में शामिल कर लिया है। मार्क वुड ने आईपीएल में अब तक केवल 5 मैच ही खेले हैं, जिसमें 11 विकेट हासिल किए हैं।

गस एटकिंसन

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को अपने नाम किया था। इस इंग्लिश तेज गेंदबाज में जबरदस्त क्वालिटी है, जो गेंदबाजी में वैरिएशन करते हैं। इसी वजह से उन्हें पहली बार इस लीग में खेलने का मौका मिल रहा था, लेकिन उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए अपने नाम की वापसी कर ली। इनके हटने के बाद केकेआर ने दुष्मंथा चमीरा को शामिल कर लिया।

जेसन रॉय

इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज जेसन रॉय का वर्ल्ड क्रिकेट में बड़ा नाम है। इस बल्लेबाज को काफी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। उन्हें पिछले सीजन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया था। रॉय इस बार भी खेलने को तैयार ही थे कि आईपीएल के ठीक पहले उन्होंने अचानक ही क्विट कर दिया। जेसन रॉय ने आईपीएल से हटने के पीछे अपनी निजी वजह बतायी। रॉय के जाने करे बाद केकेआर ने फिट साल्ट को अपने साथ कर लिया है। रॉय ने 21 मैचों में 614 रन बनाए हैं।

हैरी ब्रूक

इंग्लैंड के युवा स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रुक को आईपीएल के मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था। हैरी ब्रुक को अपनी टीम में लेने के बदले दिल्ली ने 4 करोड़ रूपये का करार किया, लेकिन ब्रूक ने इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। हैरी ब्रूक के नाम वापस लेने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। वो इससे पहले भारत के दौरे पर टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे, लेकिन वहां भी उन्होंने आखिरी पलों में अपना नाम वापस ले लिया था। ब्रूक ने पिछले सीजन ही इस लीग में जगह बनायी, जहां वो सनराइजर्स के लिए खेलते हुए 11 मैचों में 190 रन ही बना सके थे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story