×

IPL 2024: आईपीएल के इस सीजन ऑरेंज कैप के 5 सबसे बड़े दावेदार

IPL 2024: आईपीएल के इस सीजन में विश्व क्रिकेट के कईं धुरंधर बल्लेबाज खेलते आएंगे नजर, जानते हैं वो कौन हैं 5 बल्लेबाज जो इस बार बन सकते हैं रनों के सरताज

Kalpesh Kalal
Published on: 11 March 2024 6:36 AM GMT
Yashasvi Jaiswal-Shubhman Gill
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: टी20 क्रिकेट फॉर्मेट का सबसे बड़ा इवेंट इंडियन प्रीमियर लीग के 16 सफलतम सीजन के बाद अब 17वां एडिशन शुरू होने जा रहा है। इस मेगा इवेंट के इस साल के सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। आईपीएल के इस सत्र के लिए सभी टीमें अपनी पूरी तैयारी कर चुकी हैं, तो वहीं सभी खिलाड़ी भी जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं।

आईपीएल 17 में ऑरेंज कैप के 5 दावेदार बल्लेबाज

आईपीएल के इस सीजन में देश-विदेश के कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने प्रदर्शन से खास चमक बिखेर सकते हैं। इनमें से आज हम इस आने वाले सीजन में रनों की बारिश करने वाले बल्लेबाजों से रूबरू करवातें हैं। तो चलिए देखते हैं वो 5 बल्लेबाज जो इस बार हासिल कर सकते हैं ऑरेंज कैप...

जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर एक बार फिर से रॉयल्स के लिए हल्ला बोलने को तैयार हैं। इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज आईपीएल में काफी खतरनाक बल्लेबाज माने जाते है। इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से पिछले कुछ समय से आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया है। जोस के बल्ले से 2022 में सबसे ज्यादा रन निकले थे। पिछले कुछ वक्त से बटलर कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में अब ये कहा जा सकता है कि वो ऑरेंज कैप की रेस में नजर आ सकते हैं।

ऋतुराज गायकवड़

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवड़ पिछले कुछ महीनों से चोटिल चल रहे थे, लेकिन अब वो पूरी तरह से फिट होकर आईपीएल में खेलने को तैयार हैं। भारत के इस युवा बल्लेबाज का जलवा काफी जबरदस्त रहा है। इस खिलाड़ी ने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया है, जिन्होंने अपनी बैटिंग एबिलिटी से काफी प्रभाव छोड़ा है। ऋतुराज चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लगातार अच्छा कर रहे हैं और अब माना जा सकता है कि वो इस बार भी चेन्नई सुपर किंग्स के ही नहीं बल्कि इस सीजन के सबसे सफलतम बल्लेबाज बन सकते हैं।

विराट कोहली

वर्ल्ड क्रिकेट के किसी भी टूर्नामेंट की बात हो विराट कोहली का एक खास प्रभाव रहा है। किंग कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से अलग तरह की छाप छोड़ी है। विराट कोहली 2022 के सीजन में जब फ्लॉप रहे थे, तो उन्हें खत्म माना जा रहा था, लेकिन जिस तरह से उन्होंने 2022 के आखिर में वापसी की है उसके बाद रनों का अंबार लगाया है। पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने खूब रन कूटे तो इसके बाद वर्ल्ड कप में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। एक बार फिर से आरसीबी की ये रन मशीन रन उगल सकती है।

शुभमन गिल

टीम इंडिया के प्रिंस सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस वक्त के सबसे एक्साइटिंग बल्लेबाज हैं। इस बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से पिछले करीब 18 महीनों से अलग ही धमाल मचाया हुआ है। शुभमन गिल ने टीम इंडिया के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है, वो सभी फॉर्मेट में काफी अच्छा कर रहे हैं, और अब वो आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं। गिल ने पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। जिस तरह से वो हाल में लय में दिख रहे हैं। फिर से ऑरेंज कैप जीत सकते हैं।

यशस्वी जायसवाल

वर्ल्ड क्रिकेट का नया चमकता सितारा इस वक्त टीम इंडिया के युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को माना जा सकता है। इस बल्लेबाज ने पिछले कुछ ही महीनों में अपनी बैटिंग से तहलका मचा दिया है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरजदस्त प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने को तैयार हैं। पिछले सीजन रनों की जबरदस्त बारिश करने वाले यशस्वी अपनी मौजूदा फॉर्म के बूते इस बार भी ऑरेंज कैप की रेस में नजर आ सकते हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story