×

IPL 2024 Update: आईपीएल के पहले मैच से पहले ही आपस में भिड़े दिग्गज विदेशी क्रिकेटर, फैंस ले रहे मज़े!

IPL 2024 Update: एक बार आरसीबी पुरुष टीम को एक जीत मिल गई, तो कई और जीतें होंगी यहां भारत में बहुत सारे अंधविश्वास हैं अब आरसीबी ने टीम का नाम, जर्सी का रंग बदल दिया है

Sachin Hari Legha
Published on: 21 March 2024 11:29 AM GMT
IPL 2024 AB de Villiers
X

IPL 2024 AB de Villiers (photo. Social Media)

IPL 2024 Update: आरसीबी की महिलाओं ने वो कर दिखाया है, जिसको पुरुष कभी नहीं कर पाए। एबी डिविलियर्स को भरोसा है कि 2024 वह साल है जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पुरुष टीम भी पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीतेगी। आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डिविलियर्स का मानना है कि पुरुष टीम के लिए अपनी महिला समकक्ष के नक्शेकदम पर चलने और इसे दोगुना करने के लिए मंच तैयार है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस पर अलग प्रतिक्रिया दी है।

आरसीबी के लिए भीड़ गए दो दिग्गज!

आपको बताते चलें कि न्यूज 18 के शो 'राइजिंग भारत समिट' में एबी डिविलियर्स ने कहा, “यह नियति है। लड़कियों ने ऐसा कर दिया है और अब लड़के पार्टी में आने वाले हैं। सभी पुराने बंधन टूट गए हैं। मुझे लगता है कि ये वाला साल, लड़कों के लिए यह इसी तरह होना चाहिए। मुझे सच में विश्वास है कि वे जीत सकते हैं। बल्कि वे जरूर जीतेंगे। देखिए, आपको धैर्य रखना होगा। खेल एक मजेदार चीज है। इसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता, अन्यथा यह बेहद विपरीत होगा।”

उन्होंने इस दौरण आगे कहा, “एक बार आरसीबी पुरुष टीम को एक जीत मिल गई, तो कई और जीतें होंगी। उम्मीद है कि हम ताकत से ताकत इसी तरह आगे बढ़ेंगे। नौ अन्य सुपरस्टार टीमें रही हैं और आरसीबी को छोड़कर कई टीमों ने इसे नहीं जीता है। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। हम करीब आए, लेकिन फाइनल में तीन बार हार गए। हमारे पास यहां और वहां मौके थे और हमारे पास आत्मविश्वास है। पिछले कुछ वर्षों में वरिष्ठों खिलाड़ियों ने जो विरासत छोड़ी है, उसे आगे बढ़ाया जाएगा।”

गौरतलब है कि एबी डिविलियर्स की यही बात शायद ब्रेट ली को पसंद नहीं आई है। उन्होंने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा, “मैं सभी टीमों, 10 फ्रेंचाइजी के बारे में सोच रहा था। इसलिए नहीं कि वह मेरे बगल में बैठा है, मुझे वास्तव में लगता है कि आरसीबी के पास इस साल बहुत अच्छा मौका है। मैं उनके खिलाफ दांव नहीं लगाऊंगा। उनके पास सबसे अच्छी टीम है, सालों के आँकड़े हैं। शायद जीतने के अलग-अलग तरीके। यहां भारत में बहुत सारे अंधविश्वास हैं। अब आरसीबी ने टीम का नाम, जर्सी का रंग बदल दिया है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story