×

IPL 2024 Update: क्या एक साल में अब होंगे 2 आईपीएल? बीसीसीआई कर रहा है एक बड़ा प्लान तैयार!

IPL 2024 Update: आईपीएल की क्रिकेट जगत में बढ़ती लोकप्रियता के बीच अब बोर्ड आईपीएल के फैंस को देने जा रहा है बड़ी सौगात, हो सकता है एक साल में 2 आईपीएल का आयोजन

Kalpesh Kalal
Published on: 12 March 2024 6:37 AM GMT
IPL 2024
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: विश्व क्रिकेट में इंडियन प्रीमियर लीग का एक अलग ही लेवल बन चुका है। बीसीसीआई के बैनर तले खेली जाने वाली इस टी20 लीग ने क्रिकेट जगत में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है, जो अब ना केवल भारत बल्कि पूरे विश्व क्रिकेट में अपनी खास पहचान के लिए जाना जाता है। इसका क्रेज दुनियाभर में देखने को मिलता है। आईपीएल का कोई सीजन जब शुरू होता है तो फैंस के लिए ये किसी त्योहार से कम नहीं है, और वो इसके रोमांच में डूब से जाते हैं।

आईपीएल के क्रेजी फैंस को मिलने वाली है बड़ी खुश खबरी

इस लीग के क्रेज ही कुछ ऐसा है कि एक सीजन के खत्म होते ही फैंस को अगले सत्र का इंतजार होने लगता है, जो चाहते हैं कि कब वो वक्त आ जाए जब इस लीग के रोमांच को वो फिर से जीने लगे। आईपीएल का एक सीजन खत्म होने के बाद अगले सीजन के इसी इंतजार करने वाले फैंस के लिए एक बहुत की खुश खबरी आ रही है। एक ऐसी खबर जिसके बाद फैंस खुशी से उछल सकते हैं।

बीसीसीआई अब एक साल में 2 आईपीएल कराने पर कर रहा है विचार

जी हां... वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे चहेते और ब्रांड बन चुके टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के लिए अब आपको एक साल तक इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ने वाली है। ये उन फैंस के लिए बहुत बड़ी खबर होने जा रही है, जो सिर्फ क्रिकेट के नाम पर आईपीएल को ही पसंद करते हैं। क्योंकि अब आपको आईपीएल के अगले सत्र के लिए पूरा एक साल इंतजार नहीं करना है, क्योंकि अब बीसीसीआई एक साल में 2 आईपीएल कराने पर विचार कर रहा है।

आईपीएल चैयरमैन अरुण कुमार ने दिया 2 आईपीएल कराने के संकेत

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने एक बड़ा संकेत दिया है। आईपीएल के चैयरमैन अरुण कुमार ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो अब बोर्ड के साथ मिलकर एक साल में 2 आईपीएल कराने का विंडो तलाश रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने कोशिश करना भी शुरू कर दिया है। अरुण कुमार का मानना है कि वो एक साल में दो आईपीएल कराने की चुनौती को स्वीकार करते हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट के बिजी शेड्यूल के बीच इसे लेकर कैलेंडर की तलाश करेंगे। अब ये खबर फैंस के लिए काफी खुश कर देने वाली है।

बोर्ड के लिए एक साल में 2 आईपीएल कराना नहीं होगा आसान

लेकिन जहां तक एक साल में 2 आईपीएल कराने की बात है, ये बोर्ड के लिए काफी मुश्किल होने वाला है। क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट के व्यस्त शेड्यूल के बीच एक और आईपीएल के लिए टाइम निकालना और इस विंडो को खोजना बहुत मुश्किल होने वाला है। बीसीसीआई के लिए एक साल में 2 आईपीएल कराना तभी संभव हो सकता है जब किसी साल आईसीसी का इवेंट ना हो या फिर बाइलेट्रल सीरीज का कम शेड्यूल हो। इतना ही नहीं एक साल में 2 आईपीएल कराना वो भी टी20 फॉर्मेट में वो भी मुश्किल होगा। इसके लिए बीसीसीआई को एक साल में एक टी20 फॉर्मेट तो दूसरा टी10 फॉर्मेट कराना होगा, तभी समय मिल पाएगा। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या एक साल में 2 आईपीएल होते हैं या नहीं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story