×

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेवॉन कॉनवे के चोटिल होने बाद ऋतुराज के साथ कौन हो सकते हैं 3 ओपनिंग विकल्प ?

IPL 2024 Chennai Super Kings: डेवॉन कॉनवे के चोटिल होकर बाहर होने के बाद अब ऋतुराज गायकवड़ के साथ कौन करेगा पारी की शुरुआत? टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ा सवाल, चलिए जानतें हैं 3 विकल्प

Kalpesh Kalal
Published on: 5 March 2024 5:10 AM GMT
Ruturaj Gaikwad
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का रोमांचक सफर की शुरूआत 22 मार्च से हो रही है। इस वक्त तमाम टीमें इस तारीख से शुरू होने वाले रोमांच में अपना जलवा दिखानें के लिए तैयार हैं, लेकिन कुछ टीमों को अपने खिलाड़ियों की चोट ने भी परेशान किया है। चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे भी आ गए हैं। न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे को अंगूठे में चोट लगी है।

वो 3 बल्लेबाज जो ऋतुराज के साथ कर सकते हैं पारी की शुरुआत

सोमवार को इस बल्लेबाज की चोट को लेकर बड़ी अपडेट आयी, जहां इन्हें इस सीजन के लगभग आधे सफर से बाहर होना पड़ा है। डेवॉन कॉनवे अपने अंगूठे की सर्जरी करवाने वाले हैं। जिसके चलते उन्हें करीब 8 हफ्तों तक आईपीएल से दूर रहना होगा। डेवॉन कॉनवे के बाहर होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स एक बड़ी दुविधा में फंस गए हैं, कि अब उनकी टीम के लिए ऋतुराज गायकवड़ के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। ये जोड़ी इस लीग में सबसे बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी में से एक थी।

अब डेवॉन कॉनवे ऋतुराज गायकवड़ के साथ नजर नहीं आएंगे। तो चलिए आपको इस आर्टिकल में बताते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के पास कौन से वो 3 विकल्प होंगे, जो उनकी टीम के लिए ऋतुराज गायकवड़ के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए हो सकते हैं बेहतर

रचिन रवीन्द्र

न्यूजीलैंड के युवा सनसनी रचिन रवीन्द्र इस बार पहली बार इस लीग का हिस्सा होने जा रहे हैं। रचिन रवीन्द्र को चेन्नई सुपर किंग्स ने मिनी ऑक्शन में 1.8 करोड़ रुपये में अपने नाम किया है। पिछले कुछ महीनों में इस कीवी खिलाड़ी ने खास प्रभाव छोड़ा है। न्यूजीलैंड के लिए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से लेकर टेस्ट फॉर्मेट और टी20 में रचिन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ऋतुराज गायकवड़ के साथ ओपनिंग में फिट कर सकती है।

अजिंक्य रहाणे

आईपीएल के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक अजिंक्य रहाणे को चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सत्र में अपने पाले में किया। रहाणे को पिछले साल मौके मिले और उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया। अजिंक्य रहाणे भले ही नंबर-3 पर पिछले साल खेले थे, लेकिन उनके पास ओपनिंग का खास अनुभव है। रहाणे अपने आईपीएल करियर में लंबे वक्त तक ओपनिंग में खेले हैं ऐसे में कॉनवे की गैरहाजिरी में चेन्नई सुपर किंग्स इस अनुभवी बल्लेबाज को ऋतुराज के साथ ओपनिंग में उतार सकती है और ये जलवा भी दिखा सकते हैं।

डैरिल मिचेल

चेन्नई सुपर किंग्स ने मिनी ऑक्शन में बहुत ही सूझबूझ के साथ खिलाड़ियों का चयन किया है, जिसमें एक नाम न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाड डैरिल मिचेल हैं। डैरिल मिचेल को अपने साथ करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रूपये चुकाए। मिचेल पिछले करीब 15 से 18 महीनों में वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाज साबित हुए हैं। उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में जिस तरह से रन बनाए हैं, वो आईपीएल में भी धमाका कर सकते हैं। मिचेल को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ओपनिंग में ऋतुराज गायकवड़ के साथ भेज सकती है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story