×

IPL 2024 CSK vs RCB: आज कौन सी टीम जीतेगी पहला मैच, सीएसके बनाम आरसीबी हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

IPL 2024 CSK vs RCB: सीएसके बनाम आरसीबी आईपीएल 2024 मैच से पहले, आइए उनके आमने-सामने के रिकॉर्ड पर एक नजर डालें, जिसमें खेले गए मैचों की संख्या, जीत, हार और टाई शामिल हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 22 March 2024 4:47 AM GMT (Updated on: 22 March 2024 4:47 AM GMT)
CSK vs RCB Head-To-Head
X

CSK vs RCB Head-To-Head (photo. Social Media)

IPL 2024 CSK vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ओपनर मैच में शुक्रवार (22 मार्च) को दो मजबूत टीमों के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और फाफ डु प्लेसिस की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में पहला मैच खेलेंगी। चेन्नई में सीएसके बनाम आरसीबी आईपीएल 2024 मैच से पहले, आइए उनके आमने-सामने के रिकॉर्ड पर एक नजर डालें, जिसमें खेले गए मैचों की संख्या, जीत, हार और टाई शामिल हैं।

सीएसके बनाम आरसीबी हेड टू हेड रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के इस मुकाबले से पहले चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कुल 31 बार भिड़ चुकी हैं। अब तक 17 आईपीएल सीज़न में हुए इन तमाम मुकाबलों के दौरान चेन्नई 20 मैचों में विजयी हुई है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 10 मैचों में जीत हासिल की है। चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच प्रतिद्वंद्विता 2008 में आईपीएल के उद्घाटन वर्ष से शुरू होती है, जब वे पहली बार आमने-सामने हुए थे। अपने पहले मुकाबले में सीएसके ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी को 13 रनों से हरा दिया था। देखिए आँकड़ें:-

• इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सीएसके बनाम आरसीबी के कुल मैच 31
• चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने 20 जीते
• रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने 10 जीते
• जबकि 1 मैच बेनतीजा रहा

कौन सी टीम जीतेगी पहला मैच!

गौरतलब है कि दोनों टीमों के सक्वाड में डम है। लेकिन, इतिहास को देखें तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल में सर्वाधिक पहला मैच खेला है। जबकि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम को ज्यादातर मैचों में जीत ही मिली है। ऐसे में माही की टीम यहाँ भी जीत दर्ज करने में सफल हो सकती है। वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस बार के आईपीएल में आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरने वाली है, क्योंकि इस फ्रेंचाइजी की महिला टीम ने हाल ही में WPL का खिताब जीता है। अपने इसी आत्मविश्वास के बल पर आरसीबी इस सीजन की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story