×

IPL 2024 CSK vs RCB Update: आज चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच कहां होगा मैच, जानें प्लेइंग-11

IPL 2024 CSK vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत आज 22 मार्च से हो रही है, जहां सीजन का ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा।

Kalpesh Kalal
Published on: 22 March 2024 4:46 AM GMT (Updated on: 22 March 2024 4:46 AM GMT)
CSK vs RCB Match
X

IPL 2024 CSK vs RCB (Source_Social Media)

IPL 2024 CSK vs RCB: विश्व क्रिकेट की सबसे हॉट फेवरेट टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का आगाज होने में अब बहुत ही कम वक्त रह गया है। इस मेगा इवेंट के इस सीजन की शुरुआत आज 22 मार्च से हो रही है। सीजन की ओपनिंग बैटल डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने जा रही है। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। जहां दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद की जा सकती है।

CSK vs RCB: चेन्नई और आरसीबी के किंग्स होंगे पहले मैच में आमने-सामने

आईपीएल के इस सीजन के पहले मैच में महेन्द्र सिंह धोनी की टीम और दूसरी तरफ फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली विराट कोहली की टीम के बीच रोचक मुकाबला होगा, जहां एक जबरदस्त जंग देखने को मिलने वाली है। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें तैयार दिख रही हैं। पिछले साल की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के घर चेन्नई के चेपॉक में होने वाले इस मैच में होम टीम चेन्नई सुपर किंग्स अपना सबकुछ दांव पर लगाने के लिए तैयार खड़ी है।

कब, कहां और कितने बजे खेला जाएगा मैच

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल के इस सीजन के ओपनिंग मैच में भिड़ंत होने जा रही है। ये मैच चेन्नई के पी चिदंबरम स्टेडियम में होगा। चेपॉक के नाम से मशहूर इस स्टेडियम में 22 मार्च को शाम 7.30 बजे से मैच शुरू हो जाएगा।

कब- 22 मार्च 2024

कहां- चेपॉक स्टेडियम (चेन्नई)

टाइम- 7.30 शाम

CSK vs RCB: चेपॉक में जानें कैसा होगा पिच का मिजाज

आईपीएल के इस सीजन के लिए 10 वेन्यू डिसाइड किए गए हैं। इनमें से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होने वाले पहले मैच में पिच पर भी खास नजरें होंगी। सीएसके और आरसीबी के बीच होने वाले इस मैच के लिए यूज होने वाली पिच पर नजर डाले तो यहां की पिच स्पिनर्स को मदद करने वाली है। स्पिनर्स के लिए इस पिच में काफी एडवांटेज हैं, जहां बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं मिलने वाला है। वहीं बात करें तेज गेंदबाजों के लिए तो यहां पर उनके लिए कुछ खास मदद मिलती हुई नजर नहीं आ रही है।

चेपॉक में अब तक का ट्रेक रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खूब मैच खेले गए हैं। इस मैदान में अब तक आईपीएल में कुल 77 मैच खेले गए हैं। जिसमें यहां पर पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 47 मुकाबलों में जीत हासिल की है, तो वहीं लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के नाम 30 जीत रही हैं। यहां पर अब तक का सबसे बड़ा टोटल 246 रन का रहा है, तो वहीं न्यूनतम स्कोर 70 रन रहा है।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, डैरिल मिचेल, रवीन्द्र जडेजा, शिवम दुबे, महेन्द्र सिंह धोनी(कप्तान, विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, मुकेश चौधरी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, रीस टॉपली, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story