×

IPL 2024 CSK vs RCB Update: आज के मैच में कौन से खिलाड़ी बनाएंगे सबसे ज्यादा रन, ये रही सूची!

IPL 2024 CSK vs RCB Top 5 Batsman: इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कौन से पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जो कल के इस मैच में बल्ले से खूब धूम मचाएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 22 March 2024 4:45 AM GMT (Updated on: 22 March 2024 4:45 AM GMT)
IPL 2024 CSK vs RCB
X

IPL 2024 CSK vs RCB (photo. Social Media)

IPL 2024 CSK vs RCB: आईपीएल 2024 की शुरुआत कल के दिन यानी शुक्रवार 22 मार्च 2024 से हो जाएगी। पहला मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम फाफ डू प्लेसिस के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से खेलेगी। मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आयोजित होगा। मुकाबले का सीधा प्रसारण फैंस रात 8:00 बजे से देख सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कौन से पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जो कल के इस मैच में बल्ले से खूब धूम मचाएंगे:-

05.) ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं। आईपीएल में उनका करियर भी काफी शानदार रहा है। चेन्नई के इस स्टेडियम में उन्होंने कई बड़ी पारियां भी खेली है। आईपीएल में खेले 52 मैचों में उनके नाम 1797 रन है। इस आईपीएल सीजन भी उनसे रनों की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है, कल के मैच में भी वह बड़ी पारी खेल सकते हैं।

04.) रचिन रवीन्द्र (Rachin Ravindra)

चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने न्यूजीलैंड के इस धाकड़ सलामी बल्लेबाज को करोड़ों रुपए देकर नीलामी में खरीदा था। इसके पीछे का कारण इस क्रिकेटर की फॉर्म ही है। मौजूदा समय में रचिन रवीन्द्र लाजवाब फॉर्म से गुजर रहे हैं। भारत के पिचों पर वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने कई बड़ी पारियां खेली थी। ऐसे में कल के मैच में आरसीबी के गेंदबाजों पर रवीन्द्र कहर बरसा सकते हैं।

03.) फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पिछले आईपीएल सीजन में ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर रहे थे। उनकी फार्म में लगातार निखार आता रहता है। आईपीएल में अपने 130 मुकाबलों में उन्होंने 4133 रन बनाए हैं। इस बार भी उनका बल्ला रनों की जमकर बारिश करेगा। जिसकी शुरुआत चपोक के मैदान से होगी। प्लेसिस कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ-साथ बतौर बल्लेबाज भी खुद को तैयार रखते हैं।

02.) ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)

ऑस्ट्रेलिया के जादूई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) आरसीबी की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच में निश्चित रूप से खूब रन बरसाएंगे। पिछले साल आईपीएल में उनका बल्ला जमकर बवाल काटा था। इस बार भी फ्रेंचाइजी को उनसे पूरी उम्मीदें हैं। बीते दिनों T20 फॉर्मेट में भी उनके बल्ले से कई बड़ी पारियां देखी गई थी।

01.) विराट कोहली (Virat Kohli)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हर आईपीएल में ऑरेंज कैप की रेस में उच्च स्तर के बल्लेबाजों में से एक होते हैं। इस बार भी उनका रिकॉर्ड बेहतरीन होगा, क्योंकि वह शानदार फार्म में भी चल रहे हैं। पिछले साल आईपीएल में उनके बल्ले से दो शानदार शतक भी आए थे। इस बार चेन्नई के मैदान से वह अपनी हुंकार भरेंगे। फैंस को विराट कोहली से अत्यधिक उम्मीदें भी हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story