×

IPL 2024 CSK vs RR Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 CSK vs RR Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 12 May 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 12 May 2024 9:26 AM GMT)
CSK vs RR Match Head-To-Head Record
X

CSK vs RR Match Head-To-Head Record  (Photo. RR/CSK)

IPL 2024 CSK vs RR Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 61 चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई में स्थित प्रसिद्ध एमए चिदम्बरम क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (रविवार, 12 मई 2024) भारतीय मानक समय अनुसार दोपहर 03:30 बजे से शुरू होगा। मैच में चेन्नई सुपर किंग्स 7वीं और राजस्थान रॉयल्स इस सीजन की 9वीं जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 CSK vs RR हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं। इन 28 मैचों में सीएसके की टीम को 15 बार जीत मिली। जबकि राजस्थान रॉयल्स 13 बार चेन्नई को हरा पाई। टूर्नामेंट के सबसे पहले सीजन यानी 2008 के आईपीएल फाइनल में सीएसके की टीम को हराकर ही राजस्थान रॉयल्स पहली बार ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी। कल एक बार फिर से यह दोनों टीमें एक दूसरे के आमने-सामने खड़ी रहेंगी।

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, कुल मैच 28
चेन्नई सुपर किंग्स - 15 मैच जीते
राजस्थान रॉयल्स - 13 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 CSK vs RR कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलाप है कि आईपीएल 2024 में दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा है। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स 12 मैचों में 12 अंकों के साथ जहां अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। तो वहीं राजस्थान रॉयल्स 11 मैचों में 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। यहां से राजस्थान रॉयल्स को एक जीत प्लेऑफ की टिकट कंफर्म करवा देगी। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की एक हार उसे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर देगी। कल का मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। जहां सीएसके की टीम हमेशा प्रचंड मजबूत दिखाई देती है, ऐसे में क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि चेन्नई की टीम ही कल का मुकाबला जीतेगी।

CSK vs RR चेन्नई और राजस्थान की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

चेन्नई सुपर किंग्स टीम स्क्वाड:- रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, अरावली अवनीश, समीर रिजवी, मुकेश चौधरी, रिचर्ड ग्लीसन, अजय जादव मंडल, प्रशांत सोलंकी, आरएस हंगरगेकर, निशांत सिंधु और महेश थीक्षाना।
राजस्थान रॉयल्स टीम स्क्वाड:- संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, डोनोवन फरेरा, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, जोस बटलर, कुलदीप सेन, तनुश कोटियन, टॉम कोहलर- कैडमोर, कुणाल सिंह राठौड़, नवदीप सैनी, केशव महाराज, शिम्रोन हेटमायर, नंद्रे बर्गर, ध्रुव जुरेल और आबिद मुश्ताक।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story