×

IPL 2024 DC vs CSK Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 DC vs CSK Prediction Match: मैच में सीएसके की टीम टूर्नामेंट की अपनी तीसरी जीत के लिए मैदान में उतरेगी इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 30 March 2024 1:41 PM GMT
IPL 2024 DC vs CSK Head-To-Head Record
X

IPL 2024 DC vs CSK Head-To-Head Record (Photo. CSK/DC)

IPL 2024 DC vs CSK Prediction Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 13 दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच कल, रविवार (31 मार्च 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे से शुरू होगा। मैच में सीएसके की टीम टूर्नामेंट की अपनी तीसरी जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 DC vs CSK हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही। दिल्ली कैपिटल्स को अपने दोनों शुरुआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा। रुतुराज गायकवाड़ की चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीज़न में एक शानदार शुरुआत की है, अब तक अपने दोनों मैचों में इस टीम ने जीत हासिल की है। इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए कुल 29 मैच 29 मैचों में से 19 मौकों पर चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल की और दिल्ली कैपिटल्स ने सिर्फ 10 मैचों में जीत हासिल की हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के कुल मैच - 29
चेन्नई सुपर किंग्स - 19 मैच जीते
दिल्ली कैपिटल्स - 10 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 DC vs CSK कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलब है कि मौजूदा आईपीएल सीजन के प्वाइंट्स टेबल में सीएसके नंबर एक स्थान पर बनी हुई है। वहीं दिल्ली यहाँ निचले पायदान पर है। पंजाब किंग्स और हाल ही में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लगातार हार के बाद ऋषभ पंत की अगुवाई वाली डीसी अब अपने घरेलू मैदान पर इस सीजन का पहला मैच खेलेगी। दूसरी ओर रुतुराज गायकवाड़ की सीएसके दो मैचों की जीत की लय में है। टीम यह स्ट्रीक नहीं तोड़ना चाहेगी। ऐसे में सीएसके इस मैच को जीत सकती है। लेकिन दिल्ली की टीम को भी कमजोर नहीं कहा जा सकता है, मैच के दौरान शायद कुछ बड़ा चमत्कार भी हो जाएगा।

DC vs CSK दिल्ली और चैन्नई की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

दिल्ली कैपिटल्स सक्वाड:- ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई, यश ढुल, शाई होप, पृथ्वी शॉ, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र, स्वास्तिक चिकारा, ईशांत शर्मा, झाय रिचर्डसन, रसिख डार सलाम, विक्की ओस्तवाल, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, खलील अहमद, सुमित कुमार, अक्षर पटेल, मिशेल मार्श, ललित यादव और जेक फ्रेजर-मैकगर्क।
चेन्नई सुपर किंग्स सक्वाड:- एमएस धोनी, अरवेल्ली अवनीश, डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मोइन अली, शिवम दुबे, आरएस हंगरगेकर, रवींद्र जड़ेजा, अजय जादव मंडल, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, निशांत सिंधु, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, शार्दुल ठाकुर, महीश थीक्षाना और समीर रिज़वी।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story