×

IPL 2024 DC vs KKR Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 DC vs KKR Head-To-Head Record: केकेआर को लगातार तीसरी जीत की तलाश रहेगी इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 3 April 2024 7:12 AM GMT (Updated on: 3 April 2024 7:13 AM GMT)
IPL 2024 DC vs KKR Head-To-Head Record
X

IPL 2024 DC vs KKR Head-To-Head Record (Photo. Social Media)

IPL 2024 DC vs KKR Head-To-Head Record: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 16 दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच आज, बुधवार (03 अप्रैल 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में दिल्ली कैपिटल्स टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत के लिए मैदान में उतरेगी, जबकि केकेआर को लगातार तीसरी जीत की तलाश रहेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 DC vs KKR हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि आईपीएल इतिहास में अब तक 32 बार डीसी और केकेआर आमने-सामने भिड़ी हैं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस दौरान बढ़त हासिल की है, जिसने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 32 में से कुल 16 बार जीत हासिल दर्ज की है, दिल्ली की टीम ने 15 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं दोनों टीमों के बीच इस दौरान 1 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ है। हालाँकि पिछले 6 आईपीएल मैचों में से डीसी के पक्ष में 4 में जीत हासिल की है। ये रही पूरी सूची:-

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के कुल मैच 32
कोलकाता नाइट राइडर्स - 16 मैच जीते
दिल्ली कैपिटल्स - 15 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 1 मैच

IPL 2024 DC vs KKR कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलब है कि ऋषभ पंत की अगुवाई वाली डीसी ने अपने आखरी मैच में जीत के साथ आईपीएल 2024 के अपने लगातार दो मैचों की हार के सिलसिले को खत्म किया। डीसी मुल्लांपुर में पीबीकेएस और जयपुर में आरआर के खिलाफ कुल स्कोर का बचाव करते हुए हार गई थी। हालांकि टीम ने विशाखापत्तनम में इन-फॉर्म चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने टोटल का बचाव कर लिया। दूसरी ओर श्रेयस अय्यर की केकेआर दो मैचों से जीत की लय में है और यह टीम तीसरा मैच भी जीतना चाहेगी। ऐसी इस मैच में केकेआर की जीत की उम्मीदें अधिक हैं, हालांकि दिल्ली के पास भी घातक क्रिकेटर हैं जो मैच को अपनी टीम की झोली में डाल सकते हैं।

DC vs KKR दिल्ली और कोलकाता की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

दिल्ली कैपिटल्स टीम का पूरा सक्वाड:- ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई, यश ढुल, शाई होप, पृथ्वी शॉ, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र, स्वास्तिक चिकारा, ईशांत शर्मा, झाय रिचर्डसन, रसिख डार सलाम, विक्की ओस्तवाल, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, खलील अहमद, सुमित कुमार, अक्षर पटेल, मिशेल मार्श, ललित यादव और जेक फ्रेजर-मैकगर्क।
कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का पूरा सक्वाड:- श्रेयस अय्यर (कप्तान), श्रीकर भरत, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, रमनदीप सिंह, नितीश राणा, शेरफेन रदरफोर्ड, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वैभव अरोड़ा, दुष्मंथा चमीरा, हर्षित राणा, मुजीब उर रहमान, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, साकिब हुसैन, अंगकृष रघुवंशी और फिलिप साल्ट।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story