×

IPL 2024 Update: आईपीएल में इस सीजन वापसी के साथ ही ऋषभ पंत को मिली बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2024 Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का बेसब्री से इंतजार है, जो 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Kalpesh Kalal
Published on: 21 March 2024 5:08 AM GMT
Rishabh Pant
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024 Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज होने में अब गिनती के दिन बचे हैं। इस मेगा इवेंट के इस बार के सत्र के लिए सभी टीमें पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी उठाने के लिए सभी टीमें इस वक्त तो जमकर मेहनत कर रही हैं, जिसमें पहले खिताब की तलाश कर रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी शामिल है। इस लीग के इतिहास में पहले ही सीजन से खेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस बार अपने पूरे जोश और उत्साह के साथ तैयार हैं क्योंकि टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वापसी कर रहे हैं।

वापसी के साथ ही ऋषभ पंत एक बार फिर करेंगे दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल के पिछले सीजन में कार एक्सीडेंट में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। क्रिकेट के मैदान से करीब 15 महीनें दूर रहने के बाद एक बार फिर से ये स्टार क्रिकेटर वापसी कर रहा है। ऋषभ पंत की वापसी की दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में खुशी की लहर है। जहां ना केवल टीम के खिलाड़ी और फैन ऋषभ पंत की वापसी से काफी खुश दिखायी दे रहे हैं बल्कि अब तो फ्रेंचाइजी भी इतनी खुश है कि पंत को उनकी वापसी के साथ ही बड़ी जिम्मेदारी भी सौंप दी है।

दिल्ली फ्रेंचाइजी ने ऋषभ पंत को दोबारा सौंपी टीम की कमान

ऋषभ पंत इस वक्त दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ जमकर तैयारी कर रहे हैं, जहां वो प्रैक्टिस के दौरान पूरी तरह से रंग में भी नजर आ रहे हैं। इसी बीच ऋषभ पंत को टीम की फ्रेंचाइजी ने इस साल वापसी के साथ ही टीम की कमान फिर से उनके ही कंधों पर सौंप दी है। दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को बड़ा फैसला लेते हुए पंत को टीम का दोबारा टीम का कप्तान बना दिया गया है। ऐसे में अब एक बार फिर से ऋषभ पंत अपनी कप्तानी का जलवा बिखेरते हुए नजर आने वाले हैं।

पार्थ जिंदल ने कहा- पंत को फिर से कप्तान के रूप में देखना अच्छा

अपनी टीम के इस स्टार क्रिकेटर को कप्तान बनाने को लेकर टीम के मालिक और JSW ग्रुप के ऑनर पार्थ जिंदल ने कहा कि, "हम ऋषभ को दोबारा कप्तान के रूप में देखने पर खुश हैं। दृढ़ता और निड़रता उनके क्रिकेट खेलने के तरीके को परिभाषित करती है और यही दृढ़ता उनकी चोट से रिकवरी में भी देखी गई है। मैं उत्साहित हूं कि वो कैसे नए सीजन में हमारी टीम में नई ताकत भरते हैं और नए जुनून और उत्साह के साथ आगे बढ़ाते हैं।"

सहमालिक किरन कुमार ने भी जतायी खुशी

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के ही सह मालिक किरन कुमार गांधी ने कहा कि, "ऋषभ ने अपने जीवन के सबसे कठिन पड़ाव में बहुत कड़ी मेहनत की है। मुझे कोई संदेह नहीं है कि ऋषभ के इस कठिन सफर से उनके साथी खिलाड़ी भी नए सीजन में प्रेरणा लेंगे। कप्तान ऋषभ और पूरी टीम को हमार शुभकामनाएं।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story