×

IPL 2024: दर्द से चिल्लाते हुए रोने लगे दिल्ली के कप्तान, ऋषभ पंत की हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट!

IPL 2024 Rishabh Pant: जिसके कारण कलाई और टखने में फ्रैक्चर के अलावा लिगामेंट पुनर्निर्माण सर्जरी की आवश्यकता पड़ी अब उनकी हेल्थ को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है

Sachin Hari Legha
Published on: 16 March 2024 12:33 PM GMT
Rishabh Pant Health Updates
X

Rishabh Pant Health Updates (photo. Social Media)

IPL 2024 Rishabh Pant: तेजतर्रार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में एक भीषण कार दुर्घटना के दौरान लगी कई चोटों से उबरने के बाद आईपीएल 2024 के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आईपीएल 2023 से चूकने के बाद पंत आगामी सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करेंगे। 26 वर्षीय खिलाड़ी को ठीक होने के लिए काफी संघर्ष करना पड़, क्योंकि उनके दाहिने घुटने में गंभीर चोट लगी थी। जिसके कारण कलाई और टखने में फ्रैक्चर के अलावा लिगामेंट पुनर्निर्माण सर्जरी की आवश्यकता पड़ी। अब उनकी हेल्थ को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

पंत की हेल्थ को लेकर बड़ा खुलासा!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के फिजियोथेरेपिस्ट तुलसी युवराज ने हाल ही में ऋषभ पंत की रिकवरी वाले दिनों को याद किया, जब वह पंत के एक्सीडेंट के बाद उनसे मिलने गए थे। फिजियो युवराज ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "जब हमें पता चला कि उनका एक्सीडेंट हो गया है, तो हमारे खेल विज्ञान के प्रमुख नितिन भाई ने मूल रूप से हमें केवल पुनर्वास के शुरुआती चरण में जाने और देखभाल करने के लिए कहा था।"

तुलसी युवराज ने इस दौरान आगे कहा, “पहली बात जो मैंने नोटिस की, कि उसे (ऋषभ पंत को) बहुत दर्द हो रहा है, जब वार्ड बॉय स्ट्रेचर को कमरे की ओर धकेलने की कोशिश कर रहा था और वह रास्ते से थोड़ा टकराया। वह बहुत दर्द से चिल्लाने लगा। यह एक साधारण झटका था, लेकिन ऐसा महसूस हुआ, इतना दर्दनाक, वह तुरंत रो पड़ा। तब मुझे एहसास हुआ कि वास्तव में बहुत बड़ा हुआ है।” पिछले कुछ महीने एनसीए में बिताने और अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए रिहैब से गुजरने के बाद पंत को बीसीसीआई ने अब विकेटकीपर की भूमिका के लिए फिट घोषित कर दिया है।

एनसीए फिजियो ने खुलासा किया कि डॉक्टरों ने भविष्यवाणी की थी कि उन्हें ठीक होने में 2 साल लगेंगे। लेकिन, विकेटकीपर बल्लेबाज ने मजबूत मानसिक शक्ति का प्रदर्शन किया और अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए पुनर्वास कार्यक्रम (Rehab Program) में अपना सब कुछ लगा दिया। उन्होंने कहा, “ऋषभ के अंदर की मानसिक शक्ति और आत्मविश्वास ने हमें उनके पुनर्वास में अपना 100 प्रतिशत देने के लिए प्रेरित किया।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story