×

IPL 2024: आईपीएल में अंतिम बार खेलता नजर आएगा ये दिग्गज खिलाड़ी, 2 टीमों की कर चुका है कप्तानी

IPL 2024 Dinesh Karthik: आईपीएल के इस सत्र में कईं ऐसे नाम है, जो अंतिम बार खेलते हुए नजर आ सकते हैं, इनमें से एक दिग्गज खिलाड़ी की ओर से मिल रही है आखिरी बार खेलने के संकेत

Kalpesh Kalal
Published on: 8 March 2024 5:18 AM GMT
Dinesh Karthik
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: आईपीएल के 17वें एडिशन का वक्त जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे ही इस सीजन को लेकर कईं तरह की खबरें चर्चा में हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस साल के सत्र की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। इस सत्र के शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं और इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां आईपीएल के एक दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास के संकेत दिए हैं। ये बड़ा चेहरा इस बार अपना आखिरी टूर्नामेंट खेल सकता है।

दिनेश कार्तिक इस आईपीएल के बाद कर सकते हैं संन्यास की घोषणा

जी हां... आईपीएल के इतिहास के पहले ही सीजन से खेल रहे दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के संन्यास लेने की खबरें मिल रही हैं। आईपीएल में इस वक्त रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेल रहे 38 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए ये आखिरी सीजन होने जा रहा है। उनके संन्यास की खबरें तो मिल रही हैं, लेकिन इस बारे में आधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी है।

दिनेश कार्तिक के संन्यास की खबरें मीडिया पर चरम पर

आईपीएल के 17वें सीजन का एक तरफ बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, इसी बीच गुरुवार से ही मीडिया और सोशल मीडिया पर दिनेश कार्तिक के संन्यास लेने की खबरें उठ रही हैं। बताया जा रहा है कि दिनेश कार्तिक ना केवल आईपीएल से बल्कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट को भी अलविदा कह सकते हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक के लिए ये आखिरी क्रिकेट टूर्नामेंट हो सकता है। जिसकी अटकलें तेज होने लगी हैं। आईपीएल में दिनेश कार्तिक पिछले 2 सत्र से आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं, जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया है।

कार्तिक ने डेयरडेविल्स और केकेआर टीम को किया है लीड

इस मेगा टी20 लीग में करीब आधा दर्जन टीम के लिए खेल चुके दिनेश कार्तिक ने इस लीग में 2 टीमों की अगुवायी भी की है। कार्तिक ने इस लीग में 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से डेब्यू किया। जिसके बाद उन्हें उस टीम की कप्तानी करने का मौका भी मिला। इसके बाद से ही वो कईं टीमो के साथ खेल चुके हैं। जिसमें पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, आरसीबी, गुजरात जॉयंट्स के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले और अब वो फिर से आरसीबी की जर्सी में दिखायी दे रहे हैं। इस दौरान दिनेश कार्तिक ने केकेआर के लिए कप्तानी का जिम्मा संभाला।

ऐसा रहा है दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर

इस विकेटकीपर बल्लेबाज की बात करें तो ये 2008 के पहले ही सत्र से खेल रहा है, जिन्होंने अब तक यानी 16 सीजन में कुल 242 मैच खेले हैं। इनमें से कार्तिक ने 25.81 की औसत के साथ 4516 रन बनाए हैं। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 132.71 की स्ट्राइक रेट रखी, और यहां पर उन्होंने 439 चौके और 139 छक्के लगाए। कार्तिक ने इसके अलावा विकेट के पीछे 141 कैच और 36 स्टंपिंग से बल्लेबाजों को शिकार बनाया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story