×

आखिर क्यों Kevin Pietersen ने सीएसके के इस दिग्गज को लाइव टीवी पर कहा ‘जोकर’

IPL 2024 Final Kevin Pietersen ‘Joker’ Statement: केविन पीटरसन ने KKR और SRH के बीच फाइनल के बाद लाइव टेलीविज़न पर चेन्नई सुपर किंग्स के एक दिग्गज क्रिकेटर को जोकर कह दिया

Sachin Hari Legha
Published on: 28 May 2024 8:43 AM GMT
IPL 2024 Final Kevin Pietersen ‘Joker’ Statement
X

IPL 2024 Final Kevin Pietersen ‘Joker’ Statement (Photo. Social Media)

IPL 2024 Final Kevin Pietersen ‘Joker’ Statement: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल के बाद लाइव टेलीविज़न पर चेन्नई सुपर किंग्स के एक दिग्गज क्रिकेटर पर क्रूर कटाक्ष किया। श्रेयस अय्यर एंड कंपनी ने चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर उस रात तीसरी बार आईपीएल का खिताब भी जीता। लेकिन मैच के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया।

Kevin Pietersen ने इस क्रिकेटर को कहा ‘जोकर’

आपको बताते चलें कि आईपीएल फाइनल के शुरू होने से पहले स्टार स्पोर्ट्स के कॉमेंट्री पैनल पर केविन पीटरसन कोलकाता नाइट राइडर्स के समर्थन में थे। वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज क्रिकेटर अंबाती रायडू सनराइजर्स हैदराबाद के पक्ष में बातें कर रहे थे। लेकिन केकेआर द्वारा एसआरएच को फाइनल मैच में हराकर आईपीएल 2024 का खिताब जीतने के बाद अंबाती रायडू के पाला बदलने से केविन पीटरसन नाराज हो गए।

अवगत करवा दें कि अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए दोनों दिग्गजों ने अपनी-अपनी पसंदीदा टीमों के रंग के कपड़े भी पहने थे। लेकिन, मैच के बाद रायुडू ने अपना नारंगी वास्कट बदलकर नीला कर लिया। इसी कारण से पैनल के अन्य कमेंटेटर पीटरसन और मैथ्यू हेडन ने उनकी टांग खींची। जब सभी एकसाथ खड़े थे तब होस्ट मयंती लैंगर ने कहा, "इस तथ्य को सामने लाने के लिए धन्यवाद कि वह नारंगी से नीले रंग में बदल गया।"

तभी केविन पीटरसन ने अपनी बैंगनी पोशाक की ओर इशारा करते हुए कहा, "कम से कम मैं दृढ़ रहा हूं। मैंने इसे पहना था और यह मेरे पास है। पीटरसन ने फिर रायडू से कहा, ''आप एक जोकर हैं, हमेशा एक जोकर हैं।'' हालांकि इसका जवाब देते हुए रायडू ने जवाब दिया, "मैं दोनों टीमों का समर्थन कर रहा हूं। मैं अच्छे क्रिकेट का समर्थन कर रहा हूं।" लेकिन रायडू के इस बयान के बावजूद भी सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचनाएं भी होने लगी। जबकि कुछ लोग उनके समर्थन में भी बातें कर रहे हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story