×

IPL 2024 Full Schedule: आईपीएल 2024 के आधे शेड्यूल का हुआ ऐलान, यहां पहला मैच खेलेंगे हार्दिक पंड्या

IPL 2024 Full Schedule Update: बीसीसीआई ने गुरुवार (22 फरवरी 2024) को पहले 21 दिनों के लिए आईपीएल 2024 के शेड्यूल की घोषणा कर दी है

Sachin Hari Legha
Published on: 22 Feb 2024 1:40 PM GMT (Updated on: 22 Feb 2024 5:06 PM GMT)
IPL 2024 Full Schedule
X

IPL 2024 Full Schedule (photo. Social Media)

IPL 2024 Full Schedule: बीसीसीआई ने गुरुवार (22 फरवरी 2024) को पहले 21 दिनों के लिए आईपीएल 2024 के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। सीजन का पहला मैच 22 मार्च को एमएस धोनी के नेतृत्व वाली चैन्नई सुपर किंग्स का मैच उनके घरेलू मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होगा। वहीं इसी सप्ताह के रविवार यानि 24 मार्च को सीजन का सबसे ब्लॉकबस्टर मैच खेला जाएगा, यह मुकाबला हार्दिक पंड्या के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स के बीच होगा। जिसकी मेजबानी गुजरात करेगा।

21 दिनों के शेड्यूल का हुआ ऐलान!

आईपीएल 2024 के लिए बहुप्रतीक्षित शेड्यूल का खुलासा हो गया है। जिसका ऐलान आंशिक रूप से -गुरुवार को बीसीसीआई द्वारा किया गया, जिसमें एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 22 मार्च 2024 को उद्घाटन मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स से चैन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भिड़ेगी। भारत में चुनावों के चलते ही बीसीसीआई ने शुरू में केवल पहले 21 मुकाबलों का अनावरण किया गया, जो 15 दिनों तक खेले जाएंगे। हालाँकि शेष कार्यक्रम की घोषणा चुनावों की घोषणा के बाद कर दी जाएगी।

बीसीसीआई द्वारा घोषित ताजा शेड्यूल के अनुसार आईपीएल 2024 के पहले दो सप्ताह में शनिवार और रविवार को चार डबल हेडर होंगे। सभी 10 फ्रेंचाइजी पहले सप्ताह के अंत में ही अपना अभियान शुरू कर देंगी। शुक्रवार को सीएसके आरसीबी के बाद पहले डबल-हेडर में 23 मार्च शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स पंजाब किंग्स से भिड़ेंगी, और उसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेंगी। रविवार (24 मार्च 2024) के डबल-हेडर में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला दोपहर में लखनऊ सुपर जाइंट्स से होगा और उसके बाद उसी रात पिछले साल की उपविजेता गुजरात टाइटंस का मुकाबला पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से होगा।

जिसका मतलब है कि नवनियुक्त एमआई कप्तान हार्दिक पंड्या अपनी पूर्व टीम और टीम के साथी शुभमन गिल के खिलाफ आमने-सामने होंगे। इस शेड्यूल में एक और दिलचस्प घटनाक्रम दिखाई दिया है, असल में दिल्ली कैपिटल्स आश्चर्यजनक रूप से अपने दो घरेलू मैच राष्ट्रीय राजधानी अरुण जेटली स्टेडियम के बजाय विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेलेगी। इसका कारण यह है कि डीडीसीए को मैदान तैयार करने में समय लगेगा, जिससे डब्ल्यूपीएल फाइनल सहित महिला प्रीमियर लीग के मैचों की मेजबानी मिलेगी। शुरू के 21 दिनों का शेड्यूल आप यहाँ भी देख सकते हैं:-


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story