×

IPL 2024: केकेआर की टीम को दो बार चैंपियन बना चुके गौतम गंभीर की घर वापसी, अब क्या है प्लान

IPL 2024: गंभीर के लखनऊ की टीम से अलग होने के कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे थे। गंभीर से पहले लखनऊ के हेड कोच एंडी फ्लावर भी अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 22 Nov 2023 7:38 AM GMT
Gautam Gambhir
X

Gautam Gambhir (फोटो: सोशल मीडिया )

IPL 2024: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम का साथ छोड़ दिया है। गौतम गंभीर ने एक्स पर की गई अपनी पोस्ट में लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर पद से इस्तीफा देने की जानकारी दी है। अब गौतम गंभीर को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गंभीर के लखनऊ की टीम से अलग होने के कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे थे। गंभीर से पहले लखनऊ के हेड कोच एंडी फ्लावर भी अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। केकेआर को दो बार चैंपियन बनाने के बाद अब गंभीर को मेंटर की जिम्मेदारी मिली है।

लखनऊ के साथ गंभीर का शानदार सफर

वैसे लखनऊ की टीम के कप्तान केएल राहुल के साथ गंभीर और फ्लावर का सफर शानदार रहा है। लखनऊ की टीम दो बार प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही। हालांकि प्ले ऑफ दौर में टीम को हार का सामना करना पड़ा और लखनऊ की टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी।

एंडी फ्लावर के कोच पद से हटने के बाद ही इस बात की अटकलें लगाई जा रही थीं कि गौतम गंभीर भी लखनऊ टीम के मेंटर की भूमिका से अलग हो जाएंगे। एंडी फ्लावर के कोच पद से हटने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज और हेड कोच रह चुके जस्टिन लैंगर को लखनऊ की टीम का मुख्य कोच बनाया गया है।

Gautam Gambhir appointed as Mentor of KKR: गौतम गंभीर ने छोड़ा LSG का दामन, आईपीएल 2024 में केकेआर के होंगे मैंटर! ट्वीट कर दी ये जानकारी


लखनऊ की टीम को दीं शुभकामनाएं

गंभीर ने बुधवार को एक्स पर पोस्ट में लखनऊ की टीम का साथ छोड़ने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि एलएसजी ब्रिगेड! इसके साथ ही उन्होंने दो दिल के इमोजी लगाए। गंभीर ने लिखा-जैसा कि मैं लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ अपनी शानदार यात्रा की समाप्ति की घोषणा कर रहा हूं। इस पल में मैं सभी खिलाड़ियों, कोचों, सहयोगी स्टाफ और हर उस व्यक्ति जिसने इस यात्रा को यादगार बनाया है, के प्रति प्यार और आभार व्यक्त करता हूं।

गंभीर ने संजीव गोयनका को शानदार लीडरशिप के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने शानदार फ्रेंचाइजी तैयार की है।

उन्होंने लखनऊ की टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि एलएसजी की टीम आने वाले दिनों में शानदार प्रदर्शन करेगी। मुझे उम्मीद है कि शानदार प्रदर्शन के जरिए यह टीम लखनऊ के फैंस का सिर ऊंचा करेगी।

ICC Ban Transgenders: ICC ने ट्रांसजेंडर प्लेयर्स पर लिया बड़ा फैसला, वूमेंस क्रिकेट खेलने पर लगाया बैन, जानें क्या है पूरा मामला..


केकेआर को दो बार बनाया था चैंपियन

दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर की घर वापसी का स्वागत किया है। गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर की टीम दो बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी है। गंभीर ने ‘केकेआर खेमे’ में वापसी पर कहा, ‘मैं भावुक व्यhक्ति नहीं हूं और चीजें मुझे ज्या दा प्रभावित नहीं करतीं, लेकिन यह अलग है। यह उसी जगह लौटने जैसा है जहां से यह सब शुरू हुआ था। आज,मेरा गला भरा है और मेरे दिल में पहले जैसी ऊर्जा हैं क्योंजकि मैं एक बार फिर उस बैंगनी और सुनहरे रंग की जर्सी पहनने के बारे में सोच रहा हूं। मैं न केवल KKR में लौट रहा हूं बल्कि सिटी ऑफ जॉय वापस आ रहा हूं. मैं नंबर 23 हूं, अमी KKR’।

गंभीर वर्ष 2011 में केकेआर की टीम से जुड़े थे और वे 2017 तक इस टीम का हिस्सा1 रहे। इस दौरान केकेआर ने पांच बार प्लेसऑफ में स्थाान बनाया और 2012 और 2014 में आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। अब गंभीर अपनी उसी पुरानी टीम से जुड़ गए हैं।

Indian Cricketers: भारत हारा विश्व कप...लेकिन खिलाड़ियों की बढ़ गई एंडोर्समेंट फीस, शमी की बढ़ी ब्रांड वैल्यू



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story