×

IPL 2024: गुजरात टाइटंस को लग सकता है बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी फिर हुआ चोटिल

IPL 2024: गुजरात टाइटंस की टीम के लिए हार्दिक पंड्या का जाना बड़ा झटका है। अब टीम के अनुभवी दिग्गज बल्लेबाज चोटिल हुए। जो आईपीएल से हो सकते हैं बाहर

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Jan 2024 7:09 AM GMT
Gujrat Titans
X

IPL 2024(Source_Social Media)

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे रोचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत में अब करीब 2 महीनें बचे हुए हैं। इस मेगा टी20 लीग के इस साल होने वाले एडिशन के लिए अब तो टीमें तैयारी में लगने जा रही हैं। कुछ ही दिनों के बाद सभी टीमें अपने ट्रेनिंग कैंप की शुरुआत भी कर लेंगी। इसी बीच गुजरात टाइटंस के लिए एक बुरी खबर आयी है। पहले से ही हार्दिक पंड्या के जाने के बाद से मुश्किल में दिख रही गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लग सकता है।

गुजरात टाइटंस के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियम्सन चोटिल

आईपीएल के पिछले दो सत्र में फाइनल तक पहुंचनें वाली और एक खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटंस के फैंस को एक बुरी खबर मिल रही है, जहां टीम का एक अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर से चोटिल हो गया है। यहां हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान केन विलियम्सन की जिन्हें एक बार फिर से चोटिल होने के बाद मैदान छोड़ना पड़ा है। उनके चोटिल होने के बाद चिंता की लकीरें गुजरात के माथे पर दिखने लगी हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ बैटिंग के दौरान हैमस्ट्रिंग में तकलीफ, छोड़ना पड़ा मैदान

वर्ल्ड क्रिकेट के मौजूदा समय के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक केन विलियम्सन को रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के दूसरे मैच के दौरान चोटिल होना पड़ा है। इस मैच में वो शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे थे, जब विलियम्सन 15 गेंद में 26 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी उन्हें हैमस्ट्रिंग में जकड़न महसूस हुई। ये जकड़न इतनी ज्यादा तकलीफदेह थी कि उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा और वो फिर से ना तो बल्लेबाजी के लिए उतर सके और ना ही फील्डिंग के लिए उतर सके।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के अगले मैचों से होंगे बाहर!

इस चोट के बाद केन विलियम्सन का पाकिस्तान के खिलाफ इस टी20 सीरीज से बाहर होना तय हो चुका है। उनके चोट को लेकर सोमवार को स्कैन होगा, तो मंगलवार को रिपोर्ट मिलेगी। आगामी दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज को देखते हुए उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं लिया जाएगा। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि, विलियमसन का पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च में होने वाले दोनों टी20 मुकाबला में खेलना मुश्किल है। सोमवार को उनका स्कैन होगा और मंगलवार तक रिपोर्ट सामने आएगी। पाकिस्तान टी20 सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज होनी है और इसमें विलियमसन की मौजूदगी जरूरी है।

आईपीएल 2024 से भी हो सकते हैं दूर

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियम्सन इस टीम के लिए बहुत ही जरूरी हैं। वो पिछले साल आईपीएल के पहले ही मैच में चोटिल हो गए थे, उसके बाद से वो लगातार चोटिल होकर बाहर हो रहे हैं। इस तरह लगातार उनकी चोट को देखते हुए माना जा रहा है कि वो आईपीएल 2024 से दूर रह सकते हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड नहीं चाहेगा कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले केन किसी तरह की तकलीफ में आए। ऐसे में आईपीएल से उन्हें दूर रखा जा सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story