×

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कैसे जीत सकती है पहला टाइटल, इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया खास मंत्र

IPL 2024 Update News: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस बार खिताबी सूखा खत्म करने के लिए है बेताब, आरसीबी की टीम को ट्रॉफी जीतने का मिला खास गुरुमंत्र

Kalpesh Kalal
Published on: 11 March 2024 6:29 AM GMT
RCB Team
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के मंच पर सबसे चहेती और सबसे ज्यादा नजरों में रहने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अब तक खिताब से दूर रही है। सितारों से लेस इस टीम को अभी भी अपने पहले टाइटल का इंतजार है, जो वो इस बार के सीजन में पूरा करने के लिए बेताब हैं। आरसीबी के लिए इस सीजन में फैंस भी उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी टीम यहां पर अपनी पहली ट्रॉफी जीतकर उनके सालों से चले आ रहे इंतजार को खत्म करें।

आरसीबी कैसे बनेगी चैंपियन, मिला खास गुरुमंत्र

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सितार जैसे खिलाड़ियों के साथ ही बाकी के प्लेयर्स के बूते खिताब जीतने के लिए तत्पर है। आईपीएल में आरसीबी की टीम इस बार मोस्ट फेवरेट टीम में से एक है, लेकिन उनकी टीम के लिए इस बार कैसे संभावना बनेगी और वो किस तरह से टाइटल जीतने में कामयाब रहेंगे, इसे लेकर एक दिग्गज खिलाड़ी ने आरसीबी के लिए मंत्र दिया है।

हरभजन सिंह ने बताया आरसीबी के लिए ट्रॉफी जीतने का रास्ता

जी हां... रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम कैसे इस बार ट्रॉफी को अपने नाम कर सकती है, इसे लेकर उन्होंने एक बड़ी बात बतायी है। भारत और आईपीएल में जबरदस्त अनुभव रखने वाले दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने आरसीबी के लिए बड़ी बात कही है। उन्होंने बताया कि अगर आरसीबी को जीतना है या अच्छा करना है तो विराट कोहली को 2016 के आईपीएल जैसा प्रदर्शन करना होगा, तभी बात बन सकती है।

विराट कोहली को करना होगा 2016 जैसा प्रदर्शन- हरभजन सिंह

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रहे हरभजन सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, “मुझे लगता है कि विराट कोहली को 2016 जैसा परफॉर्मेंस देना होगा। अगर विराट कोहली आरसीबी के लिए रन बनाते हैं तो उनकी टीम टूर्नामेंट में आगे बढ़ेगी। लेकिन मुझे नहीं पता कि वह ट्रॉफी जीतने में कामयाब हो पाएंगे या फिर नहीं। लेकिन उनकी टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। खुद विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार जैसे खिलाड़ी टीम को आगे ले जाने की क्षमता रखते हैं।”

हरभजन सिंह को उम्मीद, कोहली छा गए तो अपनी टीम के लिए बना देंगे मौका

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके इस खिलाड़ी ने आगे कहा कि, “उनके पास अच्छी बैटिंग है। हर कोई चाहेगा कि विराट कोहली 2016 जैसा परफॉर्म करें और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। अगर ऐसा हुआ तो मुझे लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अधिक संभावना होगी टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story