×

IPL 2024: आईपीएल के ठीक हफ्तेभर पहले गुजरात टाइटंस के इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास, अपने देश की कर चुके हैं कप्तानी

IPL 2024: आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत से ठीक पहले गुजरात टाइटंस के के एक दिग्गज खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का फैसला ले लिया है।

Kalpesh Kalal
Published on: 15 March 2024 7:08 AM GMT
IPL 2024
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का बिगुल बजने वाला है। इस मेगा टी20 लीग के इस साल के सत्र की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। जिसे लेकर इन दिनों तमाम टीमें जोरदार तैयारी कर रही हैं। आईपीएल के इस सीजन का खिताब अपने नाम करने के लिए सभी टीमों का कैंप लगा हुआ है, जहां एक के बाद एक प्लेयर्स जुड़ते जा रहे हैं। एक तरफ जहां इस ब्रांड टी20 लीग के 2024 सत्र का इंतजार हो रहा है, वहीं अचानक ही एक टीम के दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया।

आईपीएल से पहले गुजरात टाइटंस के इस दिग्गज ने लिया संन्यास

आईपीएल 2022 की चैंपियन और पिछले सीजन की रनरअप रही गुजरात टाइटंस के एक दिग्गज खिलाड़ी ने इस सीजन के आगाज होने से ठीक एक हफ्ते पहले रिटायरमेंट का फैसला कर हर किसी को हैरान कर दिया है। गुजरात टाइटंस का ये खिलाड़ी है विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड, जिन्होंने लाल गेंद की क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी अब केवल लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में ही नजर आने वाले हैं।

मैथ्यू वेड ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी कर चुके मैथ्यू वेड ने शुक्रवार को अचानक ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। मैथ्यू वेड 36 साल के हैं, जो आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की टीम से खेलने वाले हैं। मैथ्यू वेड ने संन्यास का ऐलान अचानक ही करके हर किसी को चौंका दिया है, जिन्होंने अब तक रिटायरमेंट के कारणों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन वो अब सफेद गेंद की क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे।

गुजरात टाइटंस के साथ खेलते रहेंगे मैथ्यू वेड, शुरुआती मैचों में नहीं होंगे शामिल

गुजरात टाइटंस की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वो आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे। वेड वैसे इस सीजन में गुजरात टाइटंस की टीम के लिए शुरुआत से शामिल नहीं होंगे। वो इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में खेल रहे हैं, जिसका फाइनल मैच वेड की टीम तस्मानिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। जिसके बाद ही वो आईपीएल से जुड़ेंगे। उन्होंने संन्यास को लेकर कहा कि, “मैं अपने परिवार, अपनी पत्नी जूलिया और बच्चों विंटर को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए खूब आनंद लिया है।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story