×

IPL 2024 KKR vs LSG Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

KKR vs LSG Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 14 April 2024 6:15 AM GMT (Updated on: 14 April 2024 6:15 AM GMT)
KKR vs LSG Head-To-Head Record
X

KKR vs LSG Head-To-Head Record (Photo. LSG/KKR)

IPL 2024 KKR vs LSG Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 28 कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच कोलकता में स्थित प्रसिद्ध ईडन गार्डन्स अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (रविवार, 14 अप्रैल 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 03:30 बजे से शुरू होगा। मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स इस सीजन की चौथी जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 KKR vs LSG हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि आईपीएल 2024 कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स इन दोनों ही टीमों के लिए काफी खास रहा है। क्योंकि दोनों ही टीमों ने इस सीजन की शुरुआत बेहद शानदार की है। वहीं यदि आईपीएल इतिहास की बात करें तो इन दोनों टीमों का मुकाबला, केवल तीन बार एक दूसरे से हुआ है। इन तीनों ही मैचों में लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पराजित किया है। जबकि केकेआर आज तक एलएसजी को एक भी मैच में नहीं हरा सकी है।

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम लखनऊ सुपर जाइंट्स के कुल मैच 3
लखनऊ सुपर जाइंट्स - 3 मैच जीते
कोलकाता नाइट राइडर्स - 0 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 KKR vs LSG कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अब तक की सबसे बढ़िया शुरुआत वाला सीजन रहा है। टीम ने अपने शुरू के तीनों मैचों में जीत दर्ज की। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स से अपना आखिरी मैच यह टीम चेन्नई में जाकर ही हार गई। जबकि लखनऊ सुपर जाइंट्स ने अब तक खेले 5 मैचों में से 3 मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है। हालांकि एलएसजी भी अपना आखिरी मैच दिल्ली कैपिटल्स से अपने ही घर लखनऊ में हार चुके हैं। हालांकि यहां मुकाबला अब ईडन गार्डन में है, यह केकेआर का गढ़ माना जाता है। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स इस मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स को हराने में सफल होगी।

KKR vs LSG कोलकता और लखनऊ की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम स्क्वाड:- श्रेयस अय्यर (कप्तान), श्रीकर भरत, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, रमनदीप सिंह, नितीश राणा, शेरफेन रदरफोर्ड, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वैभव अरोड़ा, दुष्मंथा चमीरा, हर्षित राणा, मुजीब उर रहमान, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, साकिब हुसैन, अंगकृष रघुवंशी और फिलिप साल्ट।
लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम स्क्वाड:- क्विंटन डी कॉक, आयुष बदोनी, केएल राहुल (कप्तान), युद्धवीर सिंह चरक, यश ठाकुर, मयंक यादव, मणिमारन सिद्धार्थ, शिवम मावी, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, शमर जोसेफ, डेविड विली, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, काइल मेयर्स, प्रेरक मांकड़, अर्शिन कुलकर्णी, दीपक हुडा, कृष्णप्पा गौतम, एश्टन टर्नर, निकोलस पूरन, देवदत्त पडिक्कल, मोहसिन खान, मोहसिन खान, अमित मिश्रा और अरशद खान।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story