×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

KKR vs SRH: कोलकता और हैदराबाद के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 KKR vs SRH Final Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि कोलकता और हैदराबाद के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 26 May 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 26 May 2024 3:45 AM GMT)
IPL 2024 KKR vs SRH Final Match Highest Run Scorer Player
X

IPL 2024 KKR vs SRH Final Match Highest Run Scorer Player (Photo. KKR/SRH)

IPL 2024 KKR vs SRH: आईपीएल 2024 में 26 मई को फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। दोनों टीमें इस मैच को चेन्नई के मैदान में खेलेगी। दोनों ही टीमें इस मैच में जीत हासिल कर आईपीएल के 17वें सीजन की विजेता बनना चाहेगी। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि कोलकता और हैदराबाद के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

KKR vs SRH कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 2024 के आईपीएल सीजन का फाइनल मैच चेन्नई के एमए चितम्बरम स्टेडियम में रविवार की शाम खेला जाएगा। मैच में दोनों ही टीमें जीत दर्ज करने के लिए जान फूंक देगी। चेन्नई की बॉलिंग पिच पर बल्लेबाजों को इस मैच में अधिक संघर्ष करना होगा। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि कल के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित होंगे।

2024 के आईपीएल सीजन में अब तक ट्रैविस हेड के बल्ले से 14 मैचों में 192.20 के स्ट्राइक रेट के साथ 556 रन आए हैं। इस दौरान उन्होंने 64 चौके तथा 32 छक्के भी जड़े हैं। हेड के अलावा हैदराबाद के दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा भी 15 मैचों में 207.76 के स्ट्राइक रेट के साथ इस सीजन में 482 रन बना चुके हैं। वह भी कल के मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में अव्वल दावेदार हैं।

गौरतलाप है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण चेन्नई की पिच पर एक विस्फोटक पारी को अंजाम दे सकते हैं। इस पिच पर उनका इतिहास भी कमाल कर रहा है। वहीं इस सीजन में भी उन्होंने 13 मैचों में 189.85 के स्ट्राइक रेट के साथ केकेआर के लिए 482 रन बनाए हैं। नारायण के अलावा इस टीम के लिए कल के मुकाबले में श्रेयस अय्यर भी सर्वाधिक स्कोर खड़ा कर सकते हैं। क्योंकि पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले केकेआर के कप्तान इस मैच में भी कुछ इसी प्रकार की बैटिंग कर सकते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story