ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर के इस शर्मनाक रिकॉर्ड की Pat Cummins ने की बराबरी

IPL 2024 KKR vs SRH Pat Cummins Unfinished Story: इसी हार के साथ ही पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की एक दिग्गज महिला क्रिकेटर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली

Sachin Hari Legha
Published on: 27 May 2024 6:19 PM GMT (Updated on: 27 May 2024 6:19 PM GMT)
IPL 2024 KKR vs SRH Pat Cummins Meg Lanning
X

IPL 2024 KKR vs SRH Pat Cummins Meg Lanning (Photo. Social Media)

IPL 2024 KKR vs SRH Pat Cummins: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान पैट कमिंस ने आईपीएल 2024 के पूरे सीजन में हैदराबाद की कप्तानी करते हुए न तो खुद पर और न ही अपनी टीम पर कोई दबाव बनने दिया। SRH से उनकी गेंदबाज़ी और लक्ष्य का पीछा करने की क्षमता पर सवाल उठाए गए। लेकिन कमिंस ने हर चुनौती का डटकर सामना किया और सुनिश्चित किया कि ऑरेंज आर्मी खिताब की ओर कदम बढ़ाती रहे। लेकिन कप्तान और सनराइजर्स नाइट राइडर्स अंतिम बाधा में हार गए। वहीं इसी हार के साथ ही पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की एक दिग्गज महिला क्रिकेटर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Pat Cummins ने इस महिला क्रिकेटर के रिकॉर्ड की बराबरी की

आपको बताते चलें कि यह केवल मार्च की बात है जब नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खचाखच भरे घर के सामने डब्ल्यूपीएल 2024 फाइनल में आरसीबी के खिलाफ डीसी के घुटने टेक दिए थे। उस हार के कारण लाइव मैच में दिल्ली की कप्तान और ऑस्ट्रेलिया की महान महिला क्रिकेटर मेग लैनिंग की आंखों में आंसू आ गए थे। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को 5 आईसीसी खिताब दिलाने के बाद, हार को पचाना बहुत मुश्किल था। वहीं अब आईपीएल में कमिंस ने उनके फाइनल मैच में हारने वाले शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी की है।

उच्चतम स्तर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अपने अविश्वसनीय रिकॉर्ड के कारण पैट कमिंस और मेग लैनिंग दोनों वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे महान कप्तानों में से दो हैं। लेकिन जब बात आईपीएल और डब्ल्यूपीएल की आती है, तो ट्रॉफी उनसे दूर होती जाती है। हालांकि कमिंस ने 2014 में केकेआर के साथ एक खिलाड़ी के रूप में आईपीएल का खिताब भी जीता था, लेकिन वह एक चैंपियन टीम के कप्तान नहीं बन पाए। ठीक ऐसा ही महिला क्रिकेटर मेग लैनिंग के साथ भी हुआ।

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी बड़ी सफलता को ध्यान में रखते हुए पैट कमिंस और मेग लैनिंग दोनों आसानी से हार नहीं मानेंगे। 2023 के आईपीएल में SRH के 10वें स्थान के रूप में टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद पैट कमिंस ने टीम को अपने कंधों पर उठाया। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि प्रतिद्वंद्वी उनके खिलाफ शांत न बैठें। वहीं लैनिंग भी अब अगले WPL सीजन में फिर से आग लगाने के लिए तैयार हैं और शायद अगली बार वह हार से नहीं मानेंगी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story