×

IPL 2024 Live Streaming: इस एप्लीकेशन पर देखें आईपीएल के सभी लाइव मैच

IPL 2024 Live Streaming: बीसीसीआई ने आईपीएल को लेकर आधिकारिक रूप से शुरुआती 21 दिन के मैच शेड्यूल का ऐलान किया इस टूर्नामेंट को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है

Sachin Hari Legha
Published on: 26 Feb 2024 3:46 AM GMT
IPL 2024 Live Streaming
X

IPL 2024 Live Streaming (photo. Social Media)

IPL 2024 Live Streaming: जब से बीसीसीआई ने आईपीएल को लेकर आधिकारिक रूप से शुरुआती 21 दिन के मैच शेड्यूल का ऐलान किया है। तब से इस टूर्नामेंट को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। वैसे आईपीएल दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बहूलोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंट इवेंट है। जिसे पूरी दुनिया में लगभग हर क्रिकेट प्रेमी जरूर देखेगा, इस बार भी टूर्नामेंट की टीआरपी सबसे ऊपर जाएगी। हालांकि, अबकी बार डिजिटल राइट्स में कोई भी परिवर्तन नहीं है।

यहां होगी आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग!

आपको बताते चलें कि पिछले साल 2023 में जिओ सिनेमा ने आईपीएल के डिजिटल राइट्स खरीदे थे। इसके बाद जिओ सिनेमा की ओर से पूरा आईपीएल तमाम क्रिकेट प्रेमियों को फ्री में दिखाया गया। इस साल भी जिओ सिनेमा ने ही आईपीएल के डिजिटल राइट्स खरीदे हैं और उम्मीद यही लगाई जा रही है कि पूरा आईपीएल फैंस फ्री में देखेंगे। लेकिन बीच में खबरें यह भी आ रही है कि इस बार जिओ फैंस से काफी कम मूल्य में सब्सक्रिप्शन की मांग भी कर सकती है।

लेकिन इस खबर की पुष्टि कहीं से भी नहीं हो रही है। जिओ सिनेमा के अलावा आईपीएल को तमाम क्रिकेट फैंस स्टार स्पोर्ट्स पर भी देख सकते हैं। टीवी पर आईपीएल देखने का मजा कुछ और ही होता है। पूरा परिवार एक साथ बैठकर जब टीवी पर आईपीएल देखते हैं, तो मैच का रोमांस दोगुना हो जाता है। लेकिन, टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर मैच देखने के लिए अलग से शुल्क भुगतान भी किया जाता है। इस बार भी यह चैनल अपनी स्कीम में कोई परिवर्तन नहीं करेगा।

गौरतलब है की प्रमुख रूप से जिओ सिनेमा तथा स्टार भारत के अलावा किसी भी अन्य प्लेटफार्म पर आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग नहीं होती है और इस बार भी नहीं होगी। हालांकि आईपीएल के दौरान जानबूझकर कुछ फैन पेज द्वारा फेसबुक और ट्विटर इत्यादि पर अलग-अलग तरीके से इसकी लाइव स्ट्रीमिंग की जाती है। लेकिन, बाद में वह कॉपीराइट के चलते हटा भी दिए जाते हैं। इन सबके अलावा बीसीसीआई भी आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर टूर्नामेंट के ऐतिहासिक मोमेंट को शेयर करती है, जिसके वीडियो पर भी लाखों की तादाद में भी व्यू आते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story