×

IPL 2024: भारत से बाहर होंगे आईपीएल के शेष मुकाबले, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

IPL 2024: भारत का चुनाव आयोग शनिवार को दोपहर 3 बजे चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा उसके बाद बीसीसीआई तय करेगा कि आईपीएल मैचों को दुबई में स्थानांतरित किया जाना चाहिए या नहीं

Sachin Hari Legha
Published on: 16 March 2024 11:34 AM GMT
Indian Premier League Full Schedule
X

Indian Premier League Full Schedule (photo. Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग का इंतजार भारत के क्रिकेट फैंस के साथ-साथ दुनिया भर के क्रिकेट फैंस इस समय कर रहे हैं। फैंस की उत्सुकता का आलम यह है कि हाल ही में तमाम फ्रेंचाइजियों द्वारा अपने घरेलू मैदाने के लिए मैचों के टिकट्स जारी की गई थी। जिस पर बेहद ही जबरदस्त रिस्पांस देखने को मिला। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि 21 मैचों के बाद आगे के आईपीएल मुकाबले भारत में होंगे अथवा किसी अन्य देश में?

आईपीएल को लेकर बड़ी अपडेट

जहां एक तरफ आईपीएल के शेड्यूल को लेकर कई धारणाएं है, तो वहीं दूसरी ओर टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के हवाले से पता चला है कि शायद आईपीएल के शेष बचे हुए मुकाबले दुबई में खेले जा सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस पर किसी भी तरह की आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है, लेकिन सूत्रों ने इसकी कुछ हद तक पुष्टि की है।

बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से पता चला है कि भारत का चुनाव आयोग शनिवार को दोपहर 3 बजे चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा। उसके बाद, बीसीसीआई तय करेगा कि आईपीएल मैचों को दुबई में स्थानांतरित किया जाना चाहिए या नहीं। वर्तमान में, बीसीसीआई के कुछ शीर्ष अधिकारी आयोजन की संभावना तलाशने के लिए दुबई में हैं। ताकि दुबई में आईपीएल का दूसरा भाग हो सके। मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि कुछ आईपीएल टीमों ने अपने खिलाड़ियों से पासपोर्ट जमा करने को कहा है।

इससे आयोजन स्थल को भारत से बाहर स्थानांतरित करने की अटकलें भी तेज हो गई हैं। 2014 आईपीएल का पहला भाग भी आम चुनावों के कारण संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था। हालांकि, इस दौरान बीसीसीआई ने आईपीएल के पहले भाग के शेड्यूल की घोषणा कर दी है, जिसमें 21 मैच शामिल हैं, इस शेड्यूल का आखिरी मैच 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच लखनऊ में होगा। आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहले मैच से होगी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story