×

LSG vs CSK: लखनऊ और चेन्नई के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

LSG vs CSK Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि लखनऊ और चेन्नई के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 19 April 2024 4:30 AM GMT (Updated on: 19 April 2024 4:31 AM GMT)
LSG vs CSK Match Highest Run Scorer Player
X

LSG vs CSK Match Highest Run Scorer Player (Photo. CSK/LSG)

IPL 2024 LSG vs CSK: आईपीएल 2024 में 19 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। लखनऊ की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में अपने कुछ हालात सुधारना चाहेगी। चेन्नई सुपर किंग्स के शेर भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि लखनऊ और चेन्नई के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

LSG vs CSK कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि लखनऊ में स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कल लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी। लखनऊ की पिच अधिकतर अवसरों पर गेंदबाजों को ज्यादा सपोर्ट करती है। जिसके कारण धीमे स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर करने का मौका मिल जाता है। कल के इस मैच में भी इस प्रकार के बल्लेबाज खूब रन बना सकते हैं।

कल के इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की हमारी इस लिस्ट में सबसे पहला नाम लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केरल राहुल का आता है। केएल राहुल ने आईपीएल 2024 में अभी तक यूं तो कुछ खास दम नहीं दिखाया है। लेकिन धीमी पिच पर उनका औसत काफी हद तक बढ़िया है। ऐसे में कल के इस मुकाबले में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

केएल राहुल के अलावा लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए बल्लेबाजी करने वाले निकोलस पूरन भी हमारी इस लिस्ट में शामिल है। निकोलस पूरन ने अब तक इस आईपीएल में खेले 6 मुकाबलों में 161.59 के स्ट्राइक रेट से 223 रन बनाए हैं। पूरन के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज और कप्तान ऋतुराज गायकवाड भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। क्योंकि उन्होंने आईपीएल में अब तक 6 मैचों में 130.30 के स्ट्राइक रेट से 224 रन बना रखे हैं। वह इस समय अच्छी फार्म में भी चल रहे हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story