×

LSG vs CSK: क्या चेन्नई के खिलाफ मयंक यादव होंगे लखनऊ की टीम का हिस्सा?

IPL 2024 LSG vs CSK Mayank Yadav Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings: क्या मयंक यादव होंगे इस मैच का हिस्सा?

Sachin Hari Legha
Published on: 19 April 2024 1:02 PM GMT
LSG vs CSK Mayank Yadav
X

LSG vs CSK Mayank Yadav (Photo. Social Media)

LSG vs CSK Mayank Yadav: लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान बीते दिनों में ही अपनी ओर खींचा है। उन्होंने इस सीज़न में 150 किमी/घंटा से अधिक की गति से फेंकी गई अपनी तेज़ गेंदों से काफी हलचल मचा दी है। वास्तव में 21 वर्षीय तेज गेंदबाज ने सीजन की सबसे तेज गेंद 156.7 किमी/घंटा की रफ्तार से फेंकी थी, जब तक कि एमआई के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 157.4 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। उन्होंने मयंक के उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

LSG vs CSK क्या मयंक यादव होंगे इस मैच का हिस्सा?

आपको बताते चलें कि दाएं हाथ का तेज गेंदबाज मयंक यादव को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लगी चोट के कारण पिछले दो मैचों से बाहर होना पड़ा। अब तक अपने 6 मैचों में से तीन में जीत हासिल करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स, आज लखनऊ के एकाना स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। लेकिन उस मैच में क्या मयंक यादव एलएसजी की टीम का हिस्सा होंगे? यह सवाल अभी भी बरकरार है।

हालांकि, इस बीच एलएसजी के सहायक कोच लांस क्लूजनर ने तेज गेंदबाज मयंक यादव की चोट पर अपडेट दिया है। सीएसके के खिलाफ मुकाबले के लिए मयंक की उपलब्धता के बारे में क्लूजनर ने कहा, “मैं चेन्नई के खिलाफ कल के मैच में उनकी भागीदारी के बारे में निश्चित नहीं हूं। वह नेट्स में गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन उनकी फिटनेस हमारी प्राथमिकता है। लेकिन उनकी भागीदारी के बारे में कुछ नहीं कह सकता।''

गौरतलब है कि आईपीएल के शुरुआती मैचों में मयंक यादव के प्रदर्शन ने उन्हें क्रिकेट पंडितों और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से समान रूप से सराहना दिलाई है। अगर इस युवा तेज गेंदबाज का अच्छा प्रदर्शन जारी रहा तो उन्हें भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने की भी संभावना जताई जा रही है। यादव की क्षमता का अंदाजा उनकी गति से भी लगाया जा सकता है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर कई बड़ी टीमों को मैच में धूल चटाई है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story