×

IPL 2024: केएल राहुल नहीं तो कौन होगा लखनऊ का नया कप्तान? रेस में ये 3 खिलाड़ी सबसे आगे

IPL 2024 Lucknow Super Giants: केएल राहुल अपनी चोट के चलते फिर से मुकाबले से दूर रहेंगे वह इस समय इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए जहां अपनी चोट का इलाज करवाएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 28 Feb 2024 9:27 AM GMT
KL Rahul Lucknow Super Giants
X

KL Rahul Lucknow Super Giants (photo. Social Media)

IPL 2024 Lucknow Super Giants: आईपीएल 2024 की शुरुआत जहां 22 मार्च 2024 से हो जाएगी। उससे पहले भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का अपना आखिरी मैच खेलने के लिए धर्मशाला के लिए रवाना हो चुकी है। मगर भारत को बड़ा झटका तब लगा, जब टीम के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल अपनी चोट के चलते फिर से मुकाबले से दूर रहेंगे। वह इस समय इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए, जहां अपनी चोट का इलाज करवाएंगे।

यह बुरी खबर केवल भारत के लिए नहीं, बल्कि लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के लिए भी है। फ्रेंचाइजी के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो चुकी है। जी हां यदि केएल राहुल फिट होकर वापस नहीं आते हैं। तो लखनऊ सुपर जाइंट्स को अपना नया कप्तान खोजना पड़ेगा। इसके लिए अभी केवल तीन ही खिलाड़ी प्रमुख उम्मीदवार के तौर पर दिखाई दे रहे हैं:-

01.) क्रुनाल पांड्या (Krunal Pandya)

आपको बताते चलें कि मुंबई इंडियंस के वर्तमान कप्तान हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुनाल पांड्या (Krunal Pandya) एक बेहतरीन ऑलराउंडर है और केएल राहुल की गैर मौजूदगी में उन्होंने ही पिछले दो सीजन में लखनऊ की कमान संभाली है। ऐसे में उनको फ्रेंचाइजी अपना नया कप्तान नियुक्त कर सकती है। उनके आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो 123 आईपीएल मैचों में उन्होंने 1514 रन बनाए हैं और 70 विकेट भी लिए हैं।

02.) निकोलस पूरण (Nicholas Pooran)

वेस्टइंडीज के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरण (Nicholas Pooran) शानदार खिलाड़ी हैं। उनका आईपीएल रिकॉर्ड काफी जबरदस्त है, पिछले साल आईपीएल में लखनऊ की ओर से उन्होंने ही सबसे ज्यादा रन बनाए थे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनका बेहतरीन एक्सपीरियंस भी है। ऐसे में लखनऊ की फ्रेंचाइजी उनको अपना कप्तान बना सकती है। आईपीएल में उन्होंने अब तक खेले 62 मैचों में कुल 1270 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 6 अर्धशतक भी आए। यहां हैरानी की बात यह भी है कि उन्होंने आईपीएल में केवल 77 चौके लगाए, जबकि 91 छक्के भी जड़े हैं।

03.) दीपक हूडा (Deepak Hooda)

राजस्थान के इस बल्लेबाज ऑलराउंडर में के हुनर की कोई कमी नहीं है। लेकिन लखनऊ के कप्तान बनने के लिए यह दावेदार अपने अनुभव से भी हैं। क्योंकि हाल ही में उन्हीं की कप्तानी में राजस्थान की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल तक पहुंची। ऐसे में उनको टीम लीड करना बहुत अच्छे से आता है और इसी एक कारण से शायद लखनऊ सुपरजाइंट्स उनको भी कप्तान बन सकती है। उनके आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो 107 मैचों में उन्होंने 1320 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में उनके नाम केवल 10 विकेट रहे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story