×

IPL 2024: 17वें आईपीएल से पहले लखनऊ ने बदला पूरा सिस्टम, हार्दिक के भाई के साथ किया ये कांड!

IPL 2024 Lucknow Super Giants: आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने गुरुवार (29 फरवरी 2024) को सीजन के अपने नए उप-कप्तान का खुलासा करते हुए एक बड़ी घोषणा की

Sachin Hari Legha
Published on: 1 March 2024 4:25 AM GMT
IPL 2024 Lucknow Super Giants
X

IPL 2024 Lucknow Super Giants (photo. Social Media)

IPL 2024 Lucknow Super Giants: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की एक फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने गुरुवार (29 फरवरी 2024) को सीजन के अपने नए उप-कप्तान का खुलासा करते हुए एक बड़ी घोषणा की। एलएसजी ने टूर्नामेंट में अपने प्रत्येक अंतिम प्रदर्शन में प्लेऑफ़ में जगह बनाई थी। फ्रेंचाइजी ने खुलासा किया कि यह वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर निकोलस पूरन को आईपीएल 2024 में नेतृत्व की जिम्मेदारियों के मामले में टीम का उपकप्तान बनाया जाएगा।

निकोलस पूरन बने टीम के नए उपकप्तान!

आपको बताते चलें कि एलएसजी के इस निर्णय का तात्पर्य है कि पूरन फ्रेंचाइजी में टीम के उप-कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या के भाई क्रुणाल पांड्या की जगह लेंगे। केएल राहुल के चोट के कारण सीज़न के बीच में आईपीएल 2023 से बाहर होने के बाद, क्रुणाल पांड्या ने ही टीम का नेतृत्व किया था। हालाँकि, इस साल अगर ऐसी ही स्थिति उत्पन्न होती है, तो एलएसजी की कमान पूरन संभालेंगे, जिनके पास अंतर्राष्ट्रीय और फ्रेंचाइजी क्रिकेट दोनों में नेतृत्व का अनुभव है।

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने यह आधिकारिक घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। दोनों की एक तस्वीर के साथ कैप्शन दिया गया, "केएल राहुल (सी) निकोलस पूरन (वीसी) यह सीजन पहले से ही खास लग रहा है।" यह पोस्ट अब वायरल भी हो रही है, जिसमें केएल राहुल अपने नए उपकप्तान को एक शानदार जर्सी भी प्रदान कर रहे हैं। निकोलस भी इसमें काफी खुश दिखाई दे रहे हैं, असल में उन्होंने इस फ्रेंचाइजी के लिए कई बड़े योगदान भी दिए हैं।

गौरतलब है कि केएल राहुल ने निकोलस पूरन को जर्सी नंबर 29 सौंपी, जैसा कि फ्रेंचाइजी द्वारा साझा की गई तस्वीर में देखा जा सकता है। धाकड़ क्रिकेटर पूरन अपने स्ट्रोक मेकिंग के अलावा समृद्ध नेतृत्व अनुभव भी लाते हैं, जो खेल के इस प्रारूप में अपने आप सामने आता है। पूरन ने हाल ही में इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) 2024 में एमआई एमिरेट्स का नेतृत्व किया था और खिताब भी जीता था। शायद उसी अनुभव को ध्यान में रखते हुए लखनऊ ने भी अपनी टीम के डिप्टी नेतृत्व को बदलने का निर्णय लिया है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story