×

IPL 2024 Update: आईपीएल में 9 साल के बाद लौट रहा है ये खूंखार खिलाड़ी, विरोधी टीम के उड़ने वाले हैं होश

IPL 2024 Update: आईपीएल में इस बार के सीजन में एक ऐसा खिलाड़ी है, जो 9 साल के बाद फिर से लौट रहा है। इस खिलाड़ी का रूतबा ऐसा रहा है कि विरोधी टीमों में रहेगा खौफ

Kalpesh Kalal
Published on: 20 March 2024 5:07 AM GMT
IPL 2024 Update: आईपीएल में 9 साल के बाद लौट रहा है ये खूंखार खिलाड़ी, विरोधी टीम के उड़ने वाले हैं होश
X

IPL 2024 Update: क्रिकेट जगत की सबसे चहेती टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन का आगाज होने में अब कुछ ही दिनों नहीं बल्कि घंटों का वक्त बचा है। इस 17वें एडिशन के लिए तैयारियों जोरों पर चल रही है, जहां इस वक्त तो सभी टीमें मैदान में खूब पसीना बहा रही हैं। 22 मार्च को ओपनिंग मैच में आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आमना-सामना होना है। इस मैच के लिए ये दोनों ही टीमें भी तैयार हैं, लेकिन साथ ही कईं ऐसे खिलाड़ी भी इस बार लौट रहे हैं, जिन्हें लंबे समय के बाद देखा जाएगा।

एक खूंखार खिलाड़ी 9 साल के बाद उतरेगा आईपीएल मैदान में

आईपीएल के इस सीजन में कईं ऐसे स्टार खिलाड़ी हैं तो 2022 के बाद एक बार फिर से नजर आने वाले हैं। जिसमें ऋषभ पंत से लेकर जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर जैसे बड़े स्टार खिलाड़ी लिस्ट में हैं। इन बड़े नामों के साथ ही एक खिलाड़ी ऐसा है जो आईपीएल में 9 साल के बाद फिर से लौट रहा है। ये एक ऐसा खूंखार खिलाड़ी है, जिसे लेकर विरोधियों के हाथ-पैर अभी से फुले होंगे। क्योंकि ये स्टार क्रिकेटर पिछले कुछ सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ा सनसनीखेज रहा है।

मिचेल स्टार्क आईपीएल में कर रहे हैं 9 साल के बाद वापसी

जी हां... हम यहां पर एक ऐसे खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, जिनका इंटरनेशनल क्रिकेट की अलग ही लेवल हैं, ये हैं ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क... ये कंगारू स्पीड स्टार लंबे समय के बाद इस बार आईपीएल में नजर आने वाले हैं। मिचेल स्टार्क इससे पहले आईपीएल के मंच पर साल 2015 में अंतिम बार दिखे थे। मिचेल इससे पहले आईपीएल 2014 और 2015 का सीजन खेले हैं, जो आरसीबी की जर्सी में खेले। जहां उन्होंने अब तक इस लीग में कुल 27 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.16 की इकॉनोमी से कुल 34 विकेट झटके हैं। जो अब इस सीजन में केकेआर की जर्सी में नजर आने वाले हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में किया है अपने नाम

आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर मिचेल स्टार्क का नाम जुड़ गया है। इस बार के सीजन के लिए हुए मिनी ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को शामिल करने के लिए जबरदस्त रेस दिखी थी। जहां कईं टीमें इस दिग्गज को अपने पाले में लेना चाहते थे और आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स ने बाजी मारी और मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। ऐसे में इस ऐतिहासिक बोली लगने वाले इस खिलाड़ी से केकेआर की टीम और फैंस को जबरदस्त उम्मीदें हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या मिचेल स्टार्क इस सीजन में कमाल कर पाते हैं या नहीं?

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story