×

IPL 2024: चोट नहीं, बल्कि इस कारण से आईपीएल से बाहर हुए मोहम्मद शमी! शुभमन गिल की बढ़ी परेशानी

IPL 2024 Latest Update: आईपीएल के आगामी 18वें सीजन की शुरुआत से पहले गुजरात टाइटंस के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 22 Feb 2024 11:29 AM GMT (Updated on: 22 Feb 2024 11:31 AM GMT)
Mohammed Shami Ruled Out From Indian Premier League
X

Mohammed Shami Ruled Out From Indian Premier League (photo. Social Media)

IPL 2024: आईपीएल के आगामी 18वें सीजन की शुरुआत से पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लग गया है। असल में टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बाएं टखने की चोट के कारण आईपीएल 2024 (IPL 2024) से बाहर हो गए हैं। हालांकि, उनके टीम से बाहर हो जाने से टीम के नए कप्तान बने शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए परेशानी खड़ी हो गई। क्योंकि, शमी गुजरात की टीम का अहम हिस्सा थे। अब टीम मैनेजमेंट को उनका विकल्प भी खोजना होगा।

आईपीएल 2024 से क्यों बाहर हुए मोहम्मद शमी!

पीटीआई की एक खास रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि बीसीसीआई के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट के चलते आईपीएल 2024 के पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं, टखने की चोट के लिए शमी को यूके में सर्जरी करवानी होगी। शमी गुजरात टाइटंस के पेस अटैक के लीडर थे। वैसे यह फ्रेंचाइजी के लिए एक और बड़ा झटका है, इससे पहले ही फ्रेंचाइजी अपने करिश्माई कप्तान हार्दिक पंड्या से हार चुकी है।

आपको बताते चलें कि 2022 में लीग में आने के बाद से जीटी ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। वे 2022 में पहले प्रयास में चैंपियन बने और पिछले साल, वे खिताब का बचाव करने के बहुत करीब आ गए। रोमांचक फाइनल मैच में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से हारने के बाद इस टीम को उपविजेता के रूप में संतुष्ट होना पड़ा। उन दोनों सीज़न में मोहम्मद शमी ने जीटी की सफलताओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2022 में 20 विकेट लिए और आईपीएल 2023 में और भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 18.64 की औसत से 28 विकेट लिए।

हालांकि, अभी तक गुजरात टाइटंस की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उन्हें बीसीसीआई की ओर से दिसंबर में आयोजित आईपीएल नीलामी के दौरान अनसोल्ड रहे खिलाड़ियों की सूची में से एक प्रतिस्थापन (आधार मूल्य शमी से अधिक नहीं हो सकता) चुनने की अनुमति है। असल में मोहम्मद शमी चोट के कारण इंटरनेशनल मैचों से भी दूर हैं और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज़ का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल में भारत के लिए खेला था।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story