×

IPL 2024: हार्दिक के साथ ही गुजरात टाइटंस के हाथ से निकलने वाले थे मोहम्मद शमी, दूसरी फ्रेंचाइजी की थी नजरें, सनसनीखेज खुलासा

IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने अपने दिग्गज खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को खो दिया, जिसके बाद मोहम्मद शमी भी उनके पाले से निकलने वाले थे। लेकिन बाल-बाल बच गए।

Kalpesh Kalal
Published on: 8 Dec 2023 1:30 AM GMT (Updated on: 8 Dec 2023 1:30 AM GMT)
IPL 2024
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के मंच पर पिछले दो साल से जुड़ी गुजरात टाइटंस की टीम के लिए अगले साल होने वाले 17वें सीजन से पहले बड़ा झटका लगा था, जब उनके कप्तान हार्दिक पंड्या टीम से अलग हो गए। पिछले ही दिनों आईपीएल की रिटेंशन पॉलिसी की प्रक्रिया खत्म हुई है। इस दौरान इसमें खेल रही 10 फ्रेंचाइजी ने कईं खिलाड़ियों को रिलीज किया है, लेकिन 2022 के सत्र की चैंपियन और पिछले सीजन में रनरअप रहने वाली टीम के कप्तान रहे हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने ट्रेड कर लिया। हार्दिक का जाना टीम के लिए बहुत ही बड़ा झटका है।

हार्दिक के बाद मोहम्मद शमी भी बिछड़ने वाले थे गुजरात टाइटंस से

हार्दिक पंड्या को खुद गुजरात टाइटंस छोड़ना नहीं चाहता था, लेकिन जिस तरह से हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के साथ अपने आप को ट्रेड कर लिया। इस धुरंधर ऑलराउंडर के जाने के बाद गुजरात टाइंटस को करारा झटका लगा था। इस झटके के बाद गुजरात टाइंटस को एक और डबल झटका लगने वाला था, लेकिन आखिर हालात नियंत्रण में आ गए। गुजरात टाइटंस के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी हाथ से निकलने वाले थे। जिनसे किसी फ्रेंचाइजी से सीधे तौर पर संपर्क किया था, लेकिन आखिर मोहम्मद शमी हाथ से निकलने से बाल-बाल बच गए।

मोहम्मद शमी से भी एक फ्रेंचाइजी ने किया था संपर्क- गुजरात टाइटंस सीओओ

हार्दिक पंड्या के टीम से अलग होने के बाद ही मोहम्मद शमी से भी किसी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में शामिल होने का प्रपोजल दिया था, लेकिन आखिर में गुजरात टाइटंस को इस बारे में पता चल गया। इसका खुलासा खुद गुजरात टाइटंस के सीओओ कर्नल अरविंदर सिंह ने किया। उन्होंने फ्रेंचाइजी का नाम लिए बगैर बताया कि शमी को एक फ्रेंचाइजी ने ऑफर दिया था। कर्नल ने इस तरह के रवैये पर सवाल उठाया और सीधे प्लेयर्स के साथ संपर्क करने को लेकर सवाल खड़े किए हैं और जमकर आलोचना की है।

नियमों के तहत होना चाहिए ट्रेडिंग

आईपीएल में पिछले दो साल से कदम रखने वाली गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी के सीओओ ने सनसनीखेज खुलासा किया है। टीम के सीओओ कर्नल अरविंदर सिंह ने कहा कि, “शमी पर भी एक फ्रेंचाइजी की नजर थी और उन्हें टीम में शामिल होने का ऑफर दिया था। आईपीएल ने ट्रेंडिंग के लिए एक सिस्टम तैयार किया है। आप खिलाड़ी को डायरेक्ट एप्रोच नहीं कर सकते, इससे मिस मैनेजमेंट होगा। ट्रेडिंग नियमों के तहत ही होना चाहिए। अगर सही तरीके से उस टीम ने हमें अप्रोच किया होता तो हम इस तरीके से बात करते और अपनी इच्छा जताते, लेकिन सही माध्यमों का इस्तेमाल नहीं किया गया।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story