×

IPL 2024: मोहम्मद शमी के पैर की हुई सफल सर्जरी, क्या अब आईपीएल के लिए हो पाएंगे तैयार?

IPL 2024: मोहम्मद शमी ने अपने पैर की सफलतम सर्जरी करवा ली है। जिसके बाद अब क्या वो आईपीएल में खेलने को तैयार हो जाएंगे? ये बड़ा सवाल है।

Kalpesh Kalal
Published on: 27 Feb 2024 3:18 AM GMT
Mohammed Shami
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद से ही अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल चल रहे हैं, जिसकी वजह से उन्होंने कईं सीरीज मिस की है। उन्हें अपनी इस चोट से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है और आखिरकार इस परेशानी को निपटने के लिए मोहम्मद शमी ने अपने पैर में लगी चोट की सर्जरी करवा ली है। ये जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की है।

मोहम्मद शमी के पैर का हुआ सफलतम ऑपरेशन

टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में सबसे सफलतम गेंदबाज रहे मोहम्मद शमी अपनी इस पैर की चोट से काफी समय से दिक्कत में चल रहे थे। उन्हें इस वजह से तकलीफ का भी सामना करना पड़ा है। इस चोट से निजात पाने के लिए मोहम्मद शमी ने अपने पैर की सफलतम सर्जरी को अंजाम दिया है। उन्होंने हॉस्पिटल की कईं तस्वीरें अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा कर इसकी जानकारी दी।

शमी ने सोशल मीडिया पर दी पैर की सर्जरी की जानकारी

मोहम्मद शमी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्वीटर) पर लिखा कि, "अभी-अभी मेरी अकिलीज़ टेंडन की एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है। ठीक होने में समय लगेगा, लेकिन मैं अपने पैरों पर जल्द ही वापस खड़ा हो जाऊंगा।'' मोहम्मद शमी ने अपने पैर के ऑपरेशन की जानकारी दी जिसमें साफ शब्दों में उन्होंने लिखा है कि ठीक होने में समय लगेगा, ऐसे में सबसे बड़ा सवाल उठता है कि क्या मोहम्मद शमी आईपीएल तक फिट हो पाएंगे।


आईपीएल के लिए नहीं हो पाएंगे फिट, टी20 वर्ल्ड कप खेलना भी मुश्किल

मोहम्मद शमी ने नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला था। इसके बाद से उन्हें लगातार क्रिकेट से दूर रहना पड़ा है। इस दौरान भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरा भी किया और इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी अहम टेस्ट सीरीज भी खेली, लेकिन इसमें शमी नहीं खेल सके। अब सर्जरी के बाद उनके आईपीएल में खेल पाने की उम्मीद ना के बराबर दिख रही है। आईपीएल 22 मार्च से शुरू होना है, और गुजरात टाइटंस के इस तेज गेंदबाज की सर्जरी हाल ही में हुई है। ऐसे में सर्जरी के बाद उन्हें करीब-करीब 3 से 4 महीनों तक दूर रहना पड़ सकता है। ऐसे में शमी ना केवल आईपीएल 2024 बल्कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप को भी मिस करना पड़ सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story