×

IPL 2024 MS Dhoni: क्या एमएस धोनी से बिना पूछे ऋतुराज को बनाया कप्तान? समझें पूरा मामला!

IPL 2024 MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट ने महेंद्र सिंह धोनी से बिना पूछे ही ऋतुराज गायकवाड को टीम का नया कप्तान घोषित कर दिया

Sachin Hari Legha
Published on: 22 March 2024 4:30 AM GMT
MS Dhoni Chennai Super Kings
X

MS Dhoni Chennai Super Kings (photo. Social Media)

IPL 2024 MS Dhoni: एमएस धोनी द्वारा चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने के बाद से सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाह फैलने लगी। जिसमें एक यह भी भी रही कि चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट ने शायद महेंद्र सिंह धोनी से बिना पूछे ही ऋतुराज गायकवाड को टीम का नया कप्तान घोषित कर दिया। हालांकि यह दावा कितना सच और कितना झूठ है। यह फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथ ने खुद स्पष्ट किया। उन्होंने हाल ही में दिए एक स्टेटमेंट के जरिए तमाम फैंस को यह स्पष्ट किया कि यह फैसला माही की इच्छा अनुसार ही है।

एमएस धोनी को लेकर सीईऑ का बयान

आपको बताते चलें कि एमएस धोनी ने अपने ट्रेडमार्क अंदाज में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कप्तानी छोड़ दी, और वो भी बिना किसी को पता चले कि वह ऐसा करेंगे। इस मामले पर सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने यहां तक खुलासा किया कि उन्हें खुद नहीं पता था कि धोनी नेतृत्व छोड़ देंगे। उन्होंने पीटीआई के हवाले से कहा, “धोनी जो भी करते हैं, वह टीम के हित में होता है। मुझे कप्तानों की बैठक से ठीक पहले फैसले के बारे में पता चला। आपको उनके फैसले का सम्मान करना होगा। यह उनका फैसला है।”

गौरतलब है कि इससे पहले सीएसके ने 2022 के आईपीएल सीजन में भी नेतृत्व परिवर्तन का प्रयास किया था। लेकिन शुरुआती 08 मुकाबलों के बाद रवींद्र जडेजा द्वारा फिर से एमएस धोनी को ही कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी गई। लेकिन इस बार सीएसके मैनेजमेंट की तैयारियां पूरी पक्की है। नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं और उन्होंने इस दौरान आईपीएल में 52 मैचों में 1797 रन भी बनाए हैं।

वहीं गायकवाड़ ने भारत के लिए 06 वनडे और 19 टी20 मुकाबले भी खेले हैं, हालांकि इस दौरान वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने 2020 के आईपीएल सीजन में ही सीएसके के लिए डेब्यू किया था। चैन्नई के स्टाइलिश ओपनर ने पिछले साल यादगार प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 147.50 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए थे। उनका ब्रेकआउट वर्ष 2021 था, जब उन्होंने 16 खेलों में 635 रन बनाकर ओरैन्ज कैप जीती थी और टीम को खिताब भी दिलाया था।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story