×

IPL 2024: मुंबई इंडियंस को लग सकता है बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी के शुरुआती मैचों में खेलना है संदिग्ध

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम अपने कुछ खिलाड़ियों की चोट से परेशान है, जिसमें उनके एक स्टार खिलाड़ी के खेलने को लेकर आ रही है बड़ी खबर

Kalpesh Kalal
Published on: 12 March 2024 4:45 AM GMT
Suryakumar Yadav
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में सबसे चहेते और सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाली टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग एक और सीजन के लिए तैयार है। इस मेगा इवेंट में इस बार 17वां सीजन खेला जाने वाला है। 22 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के इस सत्र के लिए हिस्सा लेने वाली सभी 10 टीमें तैयार हैं, जो मैदान में अपना पूरा जोर लगाती हुई नजर आ रही है। इस वक्त आईपीएल के शुरू होने में करीब 10 दिनों का वक्त बचा है, ऐसे में सभी टीमें एकजुट हो गई हैं और तैयारी में भी लग चुकी हैं।

मुंबई इंडियंस के लिए आ सकती है बुरी खबर

आईपीएल के इस सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की टीम तैयार है। 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की नजरें अपने छठे खिताब पर टिकी हैं। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में खेलने जा रही इस टीम के पास एक मजबूत स्क्वॉड है, लेकिन इनमें से कुछ खिलाड़ियों की चोट ने टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है। रोहित शर्मा के साथ ही सूर्यकुमार यादव भी इस वक्त पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं। जिसे लेकर टीम के फैंस काफी ज्यादा टेंशन में दिख रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव शुरुआती मैचों से रह सकते हैं दूर

मुंबई इंडियंस की टीम इन दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों के फिट होने की उम्मीद तो कर रहा है, लेकिन इनमें से स्टार टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है। ब्लू आर्मी को सूर्यकुमार यादव की फिटनेस को लेकर जानने के बाद बड़ा झटका लगने वाला है। क्योंकि बताया जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव इस सीजन के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे। मुंबई इंडियंस की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को गुजरात टाइटंस से खेलने जा रही है।

सूर्या नहीं हुए हैं पूरी तरह से फिट, मेडिकल टीम के सिग्नल का इंतजार

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपने टखने में चोट लगने के बाद सूर्यकुमार यादव लगातार टीम से दूर हैं। उन्हें हाल के दिनों में इस चोट ने काफी मैचों से दूर रखा है। अपने टखने की सर्जरी करवाने के बाद मुंबई इंडियंस को उनके आईपीएल में खेलने की उम्मीद दिख रही थी। लेकिन मौजूदा रिपोर्ट की माने तो उनका शुरुआती कुछ मैचों में खेलने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर पीटीआई से बात करते हुए कहा कि, "सूर्या रिहैब के सही रास्ते पर हैं और वह ज़ाहिर तौर पर आईपीएल में वापसी करेंगे। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि एनसीए की स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम उन्हें गुजरात और हैदराबाद के खिलाफ पहले दो मैच खेलने की मंजूरी देगा या नहीं।"

आईपीएल में बेजोड़ है सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड

इस बयान से ये तो साफ होता है कि ये स्टार बल्लेबाज गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले शुरुआती 2 मैचों से तो दूर रह सकते हैं। सूर्यकुमार यादव का ना खेलना मुंबई इंडियंस की टीम और फैंस दोनों के लिए बड़ा झटका होने वाला है। क्योंकि ये खिलाड़ी इस वक्त टी20 फॉर्मेट में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, जो अब तक 139 मैच खेल चुके हैं, जिसमें करीब 32 की औसत और 143 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 3249 रन बनाए हैं, जिसमें 21 अर्धशतक के साथ 1 शतक शामिल रहा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story