×

IPL 2024: आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस का धाकड़ खिलाड़ी फिर से लौटा मैदान में

IPL 2024 Ishan Kishan: मुंबई इंडियंस की टीम के कुछ बड़े नाम पिछले कुछ वक्त से मैदान से दूर चल रहे हैं, इसमें से एक खिलाड़ी ने फिर से मैदान में वापसी कर ली है।

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Feb 2024 8:45 AM GMT
Ishan Kishan
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: विश्व क्रिकेट के पटल पर सबसे चहेती टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज होने में अब एक महीनें से कम वक्त रह गया है। टी20 फॉर्मेट की सबसे रोचक लीग आईपीएल के इस साल का सफर 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इस मेगा टी20 लीग के पहले फेज का शेड्यूल हाल ही में जारी हुआ है, जिसके बाद तारीख सामने आते ही इस लीग की सभी टीमों से लेकर खिलाड़ियों ने अपनी तैयारियों की रफ्तार को तेज कर दिया है। इसी बीच मुंबई इंडियंस की टीम का एक धाकड़ खिलाड़ी भी मैदान में लौट आया है।

3 महीनों बाद बल्ला थामकर मैदान में उतरे ईशान किशन

जी हां... आईपीएल के इतिहास की सबसे सफलतम टीम मुंबई इंडियंस की टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी फिर से मैदान में उतर चुका है। हम यहां पर पिछले करीब 3 महीनों से क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे ईशान किशन की बात कर रहे हैं। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन एक लंबे ब्रेक के बाद फिर से मैदान में बल्ला लेकर उतर पड़े हैं, लेकिन वापसी करने वाले पहले मैच में उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर सका और वो यहां केवल 12 गेंद में 19 रन ही बना सके।

मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज वापसी में नहीं दिखा सके कमाल

जी हां... ईशान किशन ने लंबे वक्त के बाद मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेली जा रही टी20 टूर्नामेंट डीवाई पाटिल टी20 लीग के एक मैच में वापसी की। इस मैच में ईशान किशन बल्लेबाजी के लिए उतरे। उन्होंने शुरुआत ठीक-ठाक की, लेकिन अपनी पारी को बड़ा नहीं कर सके और 12 गेंद 19 रन बनाकर चलते बने। ईशान किशन पर हर किसी की नजरें टिकी हुई थी, लेकिन वो यहां बल्ले से इतना बड़ा योगदान नहीं दे सके। इतना ही नहीं किशन की टीम को भी इस मैच में 89 रनों से हार का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर उनके आउट होने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

ईशान किशन पिछले कुछ वक्त से घिरें हुए हैं विवादों में

झारखंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को हाल के दिनों में काफी ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी का सामना करना पड़ा है, जहां वो बुरी तरह से फंस गए हैं। मुंबई इंडियंस की टीम अपने मैच विनर खिलाड़ी से बड़े प्रदर्शन की उम्मीद तो कर रही है, लेकिन यहां उनके साथ टीम इंडिया से जुड़ा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। उन्होंने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारत के स्क्वॉड से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने मानसिक तनाव का हवाला दिया था। लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार बोर्ड और टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ के द्वारा रणजी मैच खेलने की सलाह दी थी, जिसे उन्होंने नहीं माना और लिहाजा अब उनकी टीम इंडिया में वापसी मुश्किल दिख रही है।

क्या आईपीएल में दिखा पाएंगे जलवा?

रणजी को नजरअंदाज करने के बाद अब पूरी तरह से आईपीएल की तरफ देख रहे हैं। मुंबई इंडियंस की टीम के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को अब इस लीग में अच्छे प्रदर्शन से टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद होगी। आईपीएल की बात करें तो ईशान किशन ने अब तक 91 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 29.42 की औसत से 2324 रन बनाए हैं, जिसमें किशन ने 7 फिफ्टी भी जड़ी हैं। अब उनसे इस बार के सत्र में और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी, लेकिन विवादों में घिरे किशन कैसे इस मुश्किल से निकल पाएंगे ये देखना होगा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story