×

IPL 2024 Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस की बढ़ी चिंता, आईपीएल में अब नहीं होगी इस खिलाड़ी की वापसी!

IPL 2024 Mumbai Indians: दोनों मैचों में मुंबई इंडियंस को हार मिली हालत यह है कि इस समय यह टीम अंक तालिका में निचले स्थान पर टिकी हुई है अब इस टीम के लिए एक और बुरी खबर आ गई

Sachin Hari Legha
Published on: 28 March 2024 4:21 PM GMT
IPL 2024 Mumbai Indians
X

IPL 2024 Mumbai Indians (Photo. IPL/MI)

IPL 2024 Mumbai Indians: आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले मुंबई इंडियंस ने अपने नेतृत्व में बदलाव किया था। टीम मैनेजमेंट ने पांच बार खिताब जीता चुके कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बना दिया था। इसके बाद फैंस द्वारा इस फ्रेंचाइजी का जबरदस्त बॉयकॉट देखा गया। उस घटना के बाद आईपीएल 2024 के शुरुआती दोनों मैचों में मुंबई इंडियंस को शर्मनाक हार मिली। हालत यह है कि इस समय यह टीम अंक तालिका में निचले स्थान पर टिकी हुई है। अब इस टीम के लिए एक और बुरी खबर आ गई।

मुंबई इंडियंस की बढ़ गई मुसीबतें

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) कुछ और आईपीएल मैच नहीं खेलेंगे। क्योंकि वह स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी से उबर रहे हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए है। मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार यादव लीग में एक्शन में नजर नहीं आ रहे हैं और उनकी टीम अब तक अपने दोनों शुरुआती मैच भी हार चुकी है।

बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र ने उनकी हेल्थ को लेकर बताया, “सूर्या बहुत अच्छी प्रगति कर रहे हैं और बहुत जल्द वह एमआई के लिए खेलेंगे। हालांकि, पहले दो मुकाबलों में चूकने के कारण उन्हें कुछ और मैचों के लिए बाहर बैठना पड़ सकता है।” इस दौरान एमआई को यादव की कमी खल रही है। वहीं बीसीसीआई बिग-हिटर की फिटनेस को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता। क्योंकि आने वाले जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में आगामी टी20 विश्व कप में उनसे बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि 33 वर्षीय इस भारतीय खिलाड़ी की तुलना अक्सर उनके शॉट्स की रेंज के लिए रिटायर हो चुके दक्षिण अफ्रीकी सुपरस्टार एबी डिविलियर्स से की जाती है। इस फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 171.55 का रहा है। सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 60 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और उनके नाम 2141 रन हैं, जिसमें चार शतक भी शामिल हैं। एमआई सोमवार को अपने तीसरे घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। हालांकि, उस मैच में निश्चित रूप से सूर्या अपनी टीम के साथ होंगे। लेकिन, वे आईपीएल के दौरान ही टीम में जरूर शामिल होंगे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story