×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

आईपीएल 2024 में पंजाब के शर्मनाक प्रदर्शन के Shikhar Dhawan ने अपने संन्यास को लेकर दी ये जानकारी

IPL 2024 PBKS Shikhar Dhawan on His Retirement Statement: चोट के कारण शिखर धवन ने इस सीजन अन्य कोई भी मुकाबला नहीं खेला, धवन ने अब अपने संन्यास को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है

Sachin Hari Legha
Published on: 23 May 2024 5:58 PM GMT
IPL 2024 PBKS Shikhar Dhawan on His Retirement Statement
X

IPL 2024 PBKS Shikhar Dhawan on His Retirement Statement (Photo. Social Media)

IPL 2024 PBKS Shikhar Dhawan: शिखर धवन की कप्तानी में आईपीएल 2024 की शुरुआत करने वाली पंजाब किंग्स की टीम ने सीजन का अंत अंक तालिका में 9वें स्थान पर रहकर किया। हालांकि सीजन की शुरुआत में ही 9 अप्रैल को हैदराबाद के खिलाफ मैच में कंधे पर लगी चोट के कारण शिखर धवन ने इस सीजन अन्य कोई भी मुकाबला नहीं खेला। उस दौरान सैम करण ने ही टीम का नेतृत्व किया। लेकिन इसके बावजूद भी धवन ने अब अपने संन्यास को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है।

Shikhar Dhawan ने अपने संन्यास को लेकर दिया ये बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में मीडिया एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू के दौरान पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा, “मैं भी 'जहां मेरी क्रिकेट विश्राम पे आएगी' परिवर्तन के दौर से गुजर रहा हूं और मेरे जीवन में एक नया अध्याय शुरू होगा। आपके पास केवल एक निश्चित आयु है, जब तक आप खेल सकते हैं। यह एक वर्ष अधिक, दो वर्ष अधिक, अथवा फिर xyz हो सकता है मेरे लिए...” उनके इस बयान का अर्थ है की वे कुछ ही सालों में संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

शिखर धवन ने इस दौरान आगे कहा, “दुर्भाग्य से मैं इस आईपीएल सीज़न में घायल हो गया और 4-5 मैचों को छोड़कर पंजाब के लिए नहीं खेल सका। ठीक होने में समय लगता है। मैं अभी भी ठीक हो रहा हूं। मैं अभी तक 100 प्रतिशत ठीक नहीं हुआ हूं।” आपको बताते चलें कि 38 वर्षीय शिखर आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब 222 आईपीएल मैचों में 6769 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के साथ शानदार प्रदर्शन के बाद धवन पंजाब किंग्स में चले गए। वहीं पूर्व सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज को आईपीएल 2022 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने 8.25 करोड़ रुपये में साइन किया था। अनुभवी प्रचारक ने 2022 के आईपीएल में पंजाब के सबसे ज्यादा 460 रन बनाए। हालाँकि 2023 सीज़न में धवन के प्रदर्शन में गिरावट आई, तब पीबीकेएस के सलामी बल्लेबाज ने 11 मैचों में 373 रन बनाए। क्योंकि वे उस सीजन में भी चोट के कारण कई मैचों से दूर हो गए थे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story