×

IPL 2024 PBKS vs GT Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 PBKS vs GT Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 20 April 2024 4:30 AM GMT (Updated on: 20 April 2024 1:13 PM GMT)
PBKS vs GT Match Head-To-Head Record
X

PBKS vs GT Match Head-To-Head Record (Photo. GT/PBKS)

IPL 2024 PBKS vs GT Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 37 पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चंडीगढ़ के मुल्लांपुर में स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (रविवार, 21 अप्रैल 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में पंजाब किंग्स तीसरी तथा गुजरात टाइटंस इस सीजन की चौथी जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 PBKS vs GT हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि आईपीएल का इतिहास में गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच अब तक केवल 4 ही मैच खेले गए हैं। इन चारों मैचों के दौरान गुजरात टाइटंस को 02, तो वहीं पंजाब किंग्स को भी 02 ही मैचों में जीत मिली है। 2024 के आईपीएल सीजन की बात करें तो अहमदाबाद में खेले गए गुजरात और पंजाब के मैच में पंजाब किंग्स की टीम को रोमांचक जीत मिली थी। इसके बाद से गुजरात टाइटंस अंक तालिका में और नीचे गिरती गई।

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के कुल मैच 4
गुजरात टाइटंस – 2 मैच जीते
पंजाब किंग्स - 2 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 PBKS vs GT कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलाप है कि शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात टाइटंस इस आईपीएल सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। जबकि दूसरी तरफ पंजाब किंग्स भी शिखर धवन की कप्तानी में अधिक प्रभाव नहीं छोड़ पाई। पंजाब ने तो सेम करन को अपना कप्तान बना दिया। लेकिन गुजरात अभी भी शुभमन गिल पर भरोसा दिखा रही है। कल का यह मैच चंडीगढ़ में खेला जाएगा, जिसे गिल का होम ग्राउंड भी कहा जाता है। दोनों टीमों की ताकत की बात करें तो गुजरात टाइटंस पंजाब पर भारी पड़ती है, कल का यह मैच गुजरात के नाम हो सकता है।

PBKS vs GT पंजाब और गुजरात की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

पंजाब किंग्स टीम स्क्वाड:- शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हरप्रीत सिंह भाटिया, प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, जितेश शर्मा, सैम कुरेन, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, शिवम सिंह, सिकंदर रजा, अथर्व तायडे, क्रिस वोक्स, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, विधाथ कावेरप्पा, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, प्रिंस चौधरी, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ सिंह और तनय त्यागराजन।
गुजरात टाइटंस टीम स्क्वाड:- शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, शाहरुख खान, मैथ्यू वेड, केन विलियमसन, अजमतुल्लाह उमरजई, अभिनव मनोहर, राशिद खान, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, स्पेंसर जॉनसन, कार्तिक त्यागी, जोशुआ लिटिल, दर्शन नालकंडे, नूर अहमद, रविश्रीनिवासन साई किशोर, मोहित शर्मा, जयंत यादव, उमेश यादव, सुशांत मिश्रा, संदीप वारियर और शरथ बीआर।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story