×

IPL 2024: आईपीएल आते ही फिट होने वाले हार्दिक पंड्या को पूर्व दिग्गज ने जमकर लपेटा, कहा- पैसों कमाओं लेकिन देश के लिए जरूर खेलों

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पिछले काफी महीनों से चोट की वजह से दूर हैं, और अब आईपीएल में खेलने को लेकर हो चुके हैं फिट

Kalpesh Kalal
Published on: 13 March 2024 3:53 AM GMT
Hardik Pandya
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट में अब कुछ ही दिनों के बाद इंडियन प्रीमियर लीग का खुमार चढ़ने वाला है। इस मेगा टी20 लीग के लिए जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं, जहां सभी 10 टीमें मैदान में इन दिनों कड़ी मेहनत करने में जुटी हैं, इसी बीच 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पंड्या भी तैयारी के लिए उतर चुके हैं। स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या इस वक्त पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं और मुंबई इंडियंस के लिए घर वापसी पर अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार हैं।

हार्दिक पंड्या फिट होकर आईपीएल में खेलने के लिए हैं तैयार

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पंड्या पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं। हार्दिक को पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टखने में चोट लग गई थी। इस चोट के बाद से ही वो क्रिकेट से दूर रहे और उन्हें काफी महीनों तक टीम से दूर रहना पड़ा। अब जैसे ही आईपीएल शुरू होने वाला है, जो बिल्कुल तरो-ताजा और फिट होकर मैदान में लौट आए हैं। जिसके साथ ही अब उनके इस तरह से आईपीएल के लिए फिट होने पर सवाल भी खड़े होने लगे हैं।

आईपीएल के लिए फिट होने पर प्रवीण कुमार ने हार्दिक पर कसा तंज

हार्दिक पंड्या 5 से 6 महीनें तक क्रिकेट से दूर रहे, वो लगातार टीम इंडिया के लिए कईं बाइलेट्रल सीरीज नहीं खेल पाए। इसके अलावा वो फिट होने के बावजूद भी घरेलू क्रिकेट में अपनी टीम के लिए नहीं खेले और अब इस तरह से आईपीएल जैसी केशरिच लीग में उतरने के लिए जिस तरह से रेडी हो चुके हैं, उन्हें अब आलोचना का शिकार बनना पड़ रहा है। जहां टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज रहे प्रवीण कुमार ने जमकर आड़े हाथ लिया है। प्रवीण कुमार ने तंज करते हुए साफ शब्दों में कह दिया कि आईपीएल से ठीक पहले कैसे फिट हो गए?

देश और राज्य के लिए नहीं खेलते और आईपीएल के लिए हो गए फिट, कैसे?

हार्दिक पंड्या पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं, और अब आईपीएल के लिए पूरी तरह से फिट हैं। इस पर पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने उन पर जमकर निशाना साधा। प्रवीण कुमार ने एक इंटरव्यू में कहा कि, "दो महीनें पहले आप खेलते नहीं हैं। आईपीएल के 2 महीनें पहले आपको चोट लग जाती है। देश के लिए खेलते नहीं हो, घरेलू क्रिकेट में अपने राज्य की टीम से खेलते नहीं हो। और बस आप आईपीएल खेल रहे हैं। ऐसे नहीं होना चाहिए। ठीक है पैसें कमाओं कौन मना कर रहा है, अच्छी बात है, पैसे कमाने चाहिए। लेकिन देश के लिए तो भी खेलना पड़ेगा ना, आईपीएल-आईपीएल की लगी हुई है।"

रोहित कर सकते थे मुंबई इंडियंस की कप्तानी- प्रवीण कुमार

इसके बाद प्रवीण कुमार ने रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, "एक साल क्या वो दो साल भी कप्तानी कर सकते थे, लेकिन बाकी ये मैनेजमेंट का फैसला है।" आपको बता दें कि इस बार मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंप दी। इससे मुंबई इंडियंस के फैंस के साथ ही कईं पूर्व दिग्गज भी निराश हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story