×

IPL 2024 RCB vs LSG Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 RCB vs LSG Head-To-Head Record: मैच में दोनों टीमें टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत के लिए मैदान में उतरेगी इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 1 April 2024 12:45 PM GMT
IPL 2024 RCB vs LSG Head-To-Head Record
X

IPL 2024 RCB vs LSG Head-To-Head Record (Photo. Social Media)

IPL 2024 RCB vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 15 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। यह मैच कल, मंगलवार (02 अप्रैल 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में दोनों टीमें टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 RCB vs LSG हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) कुल 4 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। इन्हीं 4 मैचों में से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने 03 मौकों में जीत हासिल की। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने आईपीएल में अब तक आरसीबी के खिलाफ सिर्फ 1 ही मैच में जीत हासिल की है। यह जीत पिछले साल एम.चिन्नास्वामी के मैदान पर ही टीम को मिली थी।

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच कुल मैच - 4
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु – 3 मैच जीते
लखनऊ सुपर जाइंट्स - 1 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 RCB vs LSG कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलब है कि सीजन की शुरुआत में सीएसके से हारने वाली आरसीबी ने अपने पहले घरेलू मैच में पंजाब किंग्स पर जीत के साथ वापसी की थी। लेकिन इसके बाद केकेआर के खिलाफ 182 के कुल स्कोर का बचाव करने में विफल रही और इस सीजन में घर में मैच हारने वाली पहली टीम बनी। वहीं एलएसजी ने जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से सीज़न की शुरुआती हार के बाद दूसरे मैच में पीबीकेएस पर 21 रन की जीत दर्ज की। तब टीम अपने घरेलू मैदान पर खेल रही थी। कल के इस मैच में लखनऊ की टीम के जीतने की उम्मीदें अधिक हैं, क्योंकि इस टीम ने पिछले साल इसी मैदान पर आरसीबी को हराया था।

RCB vs LSG बेंगलुरु और लखनऊ की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का पूरा सक्वाड:- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), यश दयाल, विजयकुमार वैश्य, रीस टॉपले, स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, मोहम्मद सिराज, अल्ज़ारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, सुयश प्रभुदेसाई, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, विल जैक, कैमरून ग्रीन, टॉम कुरेन , मनोज भंडागे, आकाश दीप, रजत पाटीदार, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, सौरव चौहान और अनुज रावत।
लखनऊ सुपर जाइंट्स का पूरा सक्वाड:- केएल राहुल (कप्तान), युद्धवीर सिंह चरक, यश ठाकुर, मयंक यादव, मणिमारन सिद्धार्थ, शिवम मावी, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, शमर जोसेफ, डेविड विली, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, काइल मेयर्स, प्रेरक मांकड़, अर्शिन कुलकर्णी, दीपक हुडा, कृष्णप्पा गौतम, एश्टन टर्नर, निकोलस पूरन, देवदत्त पडिक्कल, क्विंटन डी कॉक, आयुष बदोनी, मोहसिन खान, मोहसिन खान, अमित मिश्रा और अरशद खान।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story