×

IPL 2024: गुजरात टाइटन्स की टीम में कौन पूरी करेगा रॉबिन मिंज की कमी, ये खिलाड़ी है सबका फेवरेट!

IPL 2024 Robin Minz: रॉबिन मिंज के बाद गुजरात टाइटंस के पास रॉबिन के अलावा अन्य कोई विकल्प है अथवा नहीं? उसी को लेकर हम इस आर्टिकल में चर्चा करेंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 3 March 2024 1:56 PM GMT
IPL 2024 Robin Minz
X

IPL 2024 Robin Minz (photo. Social Media)

IPL 2024 Robin Minz: हाल ही में 2022 के आईपीएल के विजेता टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन मिंज के भयानक एक्सीडेंट की खबर सामने आई है। इस घटना के बाद से ही गुजरात टाइटंस के फैंस निश्चित रूप से निराश होंगे। क्योंकि रॉबिन युवा और होनहार विकेटकीपर भी हैं, यदि चोट से वे नहीं उभरते हैं और आईपीएल 2024 से ड्रॉप हो जाते हैं। तो फिर इसके बाद गुजरात टाइटंस के पास रॉबिन के अलावा अन्य कोई विकल्प है अथवा नहीं? उसी को लेकर हम इस आर्टिकल में चर्चा करेंगे:-

गुजरात टाइटंस के पास रोबिन के विकल्प!

आपको बताते चलें कि आईपीएल 2024 की शुरुआत आने वाली 22 मार्च 2024 से हो जाएगी। लेकिन गुजरात टाइटंस अपना पहला मुकाबला रविवार 24 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अहमदाबाद में खेलेगी। उम्मीद यही जताई जा रही है कि रॉबिन मिंज जल्द ही फिट हो जाए और टीम के साथ जुड़ जाए। लेकिन, यदि वह नहीं जुड़ते हैं तो इसके बाद भी गुजरात टाइटंस के पास रिद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड के रूप में दो अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं। जिनके पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बेहतर अनुभव है।

रिद्धिमान साहा की बात करें तो पिछले साल आईपीएल में उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाजी किए थी। जी हां, वह गिल के साथ बतौर ओपनर आते थे और दनादन दूसरी टीम की गेंदबाजों की धुलाई शुरू कर देते थे। उन्होंने पिछले साल 17 मैचों में 371 रन बनाए थे और इसके साथ ही विकेट के पीछे खड़े होकर उन्होंने 9 कैच तथा 02 स्टंप भी किए थे। वहीं उनके आईपीएल करियर की बात करें तो 161 आईपीएल मैचों में उन्होंने 2798 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक भी आया था।

साहा के विपरीत यदि ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड की बात करें तो उन्होंने बेशक आईपीएल का डेब्यू 2011 में किया था। लेकिन उसके बाद 2022 में ही उन्हें आईपीएल खेलने का मौका मिला था। उस दौरान वे गुजरात टाइटंस के साथ ही थे। उनके आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो 13 मैचों में उन्होंने मात्र अभी तक 179 रन बनाए हैं। इस दौरान भी उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक अथवा शतक नहीं आया। लेकिन, विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया की ओर से उन्होंने भारत की पिचों पर काफी प्रभाव भी छोड़ा था।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story